scriptCBI निदेशक नियुक्ति: सरकार ने कांग्रेस के आरोपों को किया खारिज, कहा- सभी मापदंडों का हुआ पालन | CBI directors appointment: government rejected the allegations of the Congress, said - all the parameters have been followed to elect CBI directors | Patrika News

CBI निदेशक नियुक्ति: सरकार ने कांग्रेस के आरोपों को किया खारिज, कहा- सभी मापदंडों का हुआ पालन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2019 08:19:20 am

Submitted by:

Anil Kumar

कांग्रेस ने सीबीआई के नए निदेशक के नाम पर आपत्ति जताई है। इस बाबत कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

CBI निदेशक नियुक्ति: कांग्रेस के आरोपों को सरकार ने किया खारिज, कहा- सभी मापदंडों को रखा गया ध्यान

CBI निदेशक नियुक्ति: कांग्रेस के आरोपों को सरकार ने किया खारिज, कहा- सभी मापदंडों को रखा गया ध्यान

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI ) को लेकर छिड़े घमासान के बीच शनिवार को नए निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला की नियुक्ति हो गई। लेकिन अब इसपर सियासत भी शुरु हो गई है। दरअसल कांग्रेस ने सीबीआई के नए निदेशक के नाम पर आपत्ति जताई है। इस बाबत कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। हालांकि अब सरकार की ओर जारी एक बयान में कांग्रेस के दावों का खारिज कर दिया गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की ओर लगाए गए आरोप सही नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1091705727457132544?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पीएमओ ने खारिज किया कांग्रेस का आरोप

बता दें कि खड़गे के आरोपों पर पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी को लिखे चिट्ठी में लगाए गए आरोप सही नहीं है। जितेंद्र सिंह ने उल्टा खड़गे पर ही आरोप लगाया कि वे अपनी प्राथमिकता के आधार पर नए सीबीआई के नाम को सिफारिश करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि पत्र में जो भी आरोप लगाए गए हैं वह पूर्णत: निराधार और तथ्यहीन है। सीबीआई निदेशक की नियुक्ति सभी मापदंड़ों को ध्यान में रखते हुए और उसका पालन करते हुए किया गया है

https://twitter.com/ANI/status/1091691991790804994?ref_src=twsrc%5Etfw

 

कांग्रेस ने सीबीआई के नए निदेशक की नियुक्ति पर उठाए सवाल

आपको बता दें कि कांग्रेस ने सीबीआई के नए निदेशक की नियुक्ति को लेकर सवाल खड़े किए हैं। इस बाबत कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। अपने पत्र में काग्रेस ने दावा किया है कि ऋषि कुमार शुक्ला को एंटी करप्शन जांच का अनुभव नहीं है। उन्होंने आगे लिखा है कि कांग्रेस की ओर से इस पद पर जावेद अहमद के नाम का प्रस्ताव रखा था। लेकिन सरकार ने आखिरकार ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का नया निदेशक बना दिया है। बता दें कि ऋषि कुमार शुक्ला की यह नियुक्ति कैबिनेट की सिफारिश पर की गई है। दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम 1946 की धारा 4 ए (1) के अनुसार गठित समिति द्वारा अनुशंसित पैनल के आधार पर, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने ऋषि कुमार शुक्ला को नियुक्ति को मंजूरी दी। सरकारी आदेश में कहा गया है कि निदेशक-केंद्रीय जांच ब्यूरो कार्यालय के प्रभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल की अवधि के लिए है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो