scriptअगस्तावेस्टलैंड मामले में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही सीबीआई | CBI filing a large-scale charge sheet in AgustaWestland case | Patrika News

अगस्तावेस्टलैंड मामले में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही सीबीआई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2019 01:09:31 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अगस्तावेस्टलैंड मामले में बिचौलियों क्रिश्चियन मिशेल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
CBI ने क्रिश्चियन मिशेल के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने की कर रही है तैयारी

agusta.jpeg
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि वह अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही है।

न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता की एकल न्यायाधीश पीठ के समक्ष यह तब कहा गया, जब पीठ अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित बिचौलियों क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की ओर से सीबीआई और ईडी मामले में दायर की गई याचिका पर सुनवाई कर रही थी।
यह भी पढ़ें

भाजपा ने PK को ठहराया महाराष्ट्र सियासी संग्राम के लिए जिम्मेदार, शिवसेना को CM पद के लिए उकसाने का आरोप!

cbi_1.jpg
विशेष लोक अभियोजक डीपी सिंह ने कहा,’हम बड़े पैमाने पर आरोपपत्र दाखिल कर रहे हैं, जिसमें कुछ नौकरशाहों के नाम होंगे।’सिंह ने मिशेल की ओर से दायर जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा।
बता दें कि मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण के बाद 5 दिसंबर, 2018 को सीबीआई ने हिरासत में ले लिया था, जबकि ईडी ने उसे 22 दिसंबर, 2018 को हिरासत में ले लिया था।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक के 17 अयोग्य विधायकों को मिली राहत, लड़ सकेंगे उपचुनाव

agustaa.jpeg
वह दोनों मामलों में न्यायिक हिरासत में है। मिशेल, गुइडो हेश्के और कार्लो गेरोसा तीन कथित बिचौलिए हैं, जिनके बारे में दो केंद्रीय एजेंसियों की ओर से 3,600 करोड़ रुपए के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो