scriptCBI ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई | CBI say to Supreme Court No girl killed in Muzaffarpur shelter homes | Patrika News

CBI ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2020 08:33:30 pm

Submitted by:

Prashant Jha

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल करते हुए बताया कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में लड़कियों की हत्या के जो आरोप लगाए गए थे, वे गलत है, जांच में किसी भी लड़की को मारा नहीं गया।

cbi

नई दिल्ली। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट आज सुप्रीम कोर्ट में सौंप दी। रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ कि किसी लड़की की हत्या शेल्टर होम में नहीं हुई। कंकाल और हड्डियां की अवशेष मिलने के बाद आशंका जताई जा रही थी कि शेल्टर होम में कई लड़कियों की हत्या की गई होगी। लेकिन सीबीआई ने कहा कि जांच के दौरान किसी बच्ची की हत्या का सबूत नहीं मिला है।

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल करते हुए बताया कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में जिन लड़कियों की हत्या के आरोप लगाए गए थे, वे गलत है, जांच में सभी बच्चे जिंदा मिले। अटॉर्नी जनरल ने उच्चतम न्यायालय को बताया कि सीबीआई जांच में साफ हो गया कि किसी नाबालिग बच्ची की हत्या नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:

https://twitter.com/ANI/status/1214810472135806976?ref_src=twsrc%5Etfw

सीबीआई कर रही मामले की जांच

बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम समेत बिहार के 17 शेल्टर होम्स की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने 6 जनवरी को सभी शेल्टर होम मामलों की जांच पूरी कर रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी। इसमें सीबीआई ने शीर्ष कोर्ट से बताया कि कि बिहार में आश्रय गृहों में बच्चों के साथ उत्पीड़न को रोकने में जिला अधिकारियों समेत सरकारी अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध रही।

बिहार के 25 कलेक्टरों पर होगी कार्रवाई

इस गंभीर मामले को लेकर सीबीआई ने कोर्ट से 25 कलेक्टर पर कार्रवाई की अनुशंसा की। साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिहार सरकार से आग्रह किया है कि गैर सरकारी संस्थाओं के पदाधिकारियों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने की जरूरत है। इस मामले पर 14 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो