scriptसीबीएसई पेपर लीक मामले में नई लीड, पुलिस ने बताया ‘इन दो जगहों से हुए पेपर लीक’ | cbse paper leaked at board office or bank says police | Patrika News
विविध भारत

सीबीएसई पेपर लीक मामले में नई लीड, पुलिस ने बताया ‘इन दो जगहों से हुए पेपर लीक’

प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है।

नई दिल्लीApr 05, 2018 / 11:57 am

Manoj Sharma

CBSE
नई दिल्ली। सीबीएसई पेपर लीक मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। सीबीएसई की दसवीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। मामले की जांच कर रही पुलिस का मानना है कि प्रश्न पत्र या तो उस समय लीक हुए जब वे बैंकों में रखे गए थे या फिर तब लीक हुए हैं जब पत्र बोर्ड अधिकारियों के पास थे।
जारी रहेगी पूछताछ

पुलिस ने बताया कि वो सीबीएसई अधिकारियों से पूछताछ करेगी और इस बात की पुष्टि करेगी कि अधिकारियों का इसमें क्या रोल है। हांलाकि अभी तक किसा अधिकारी से कोई पूछताछ नहीं की गई है।
अभी तक दो मामले दर्ज

बता दें कि सीबीएसई ने पेपरलीक पर अभी तक दो मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें पहला मामला अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र के लीक होने पर 27 मार्च को दर्ज किया गया था, जबकि दूसरा मामला गणित के प्रश्न पत्र लीक होने पर 28 मार्च को दर्ज किया गया था।
मामले में अभी तक 60 लोग से पूछताछ

बता दें कि पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में अभी तक 60 लोग से पूछताछ की है। इतना ही नहीं 10 व्हाट्सएप ग्रुपों के एडमिन भी इसमें शामिल हैं। जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि लीक कहां से हुआ।
ट्यूटरों और छात्रों से की गई पूछताछ

जांच से ताल्लुक रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि ट्यूटरों और छात्रों से पूछताछ की गई और सभी ने कहा कि उन्हें किसी और से पेपर मिले थे। इस तरह का कोई संकेत नहीं है कि इन पेपरों को साझा करने के लिए पैसे लिए गए हैं।
फिलहाल मामले में पूछताछ जारी है। पुलिस का मानना है कि दिनों-दिन मामले में नए लीड सामने आ रहे हैं। अभी भी कई लोगों से पूछताछ करनी बाकि है। सीबीएसई अधिकारियों से पूछताछ पर ही केस में कुछ बढ़ोतरी होगी।

Home / Miscellenous India / सीबीएसई पेपर लीक मामले में नई लीड, पुलिस ने बताया ‘इन दो जगहों से हुए पेपर लीक’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो