scriptजम्मू: फरार आतंकी नवीद का वीडियो हुआ वायरल, CCTV में दिख रहे संदिग्ध गिरफ्तार | cctv footage shows suspects of pak terrorist naveed absconding arrest | Patrika News

जम्मू: फरार आतंकी नवीद का वीडियो हुआ वायरल, CCTV में दिख रहे संदिग्ध गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2018 03:26:57 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकवादी को भगाने में मददगार पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

CCTV footage showing terrorist naveed

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकवादी को भगाने में मददगार पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि श्रीनगर अस्पताल से मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद को भगाने में मदद करने वाले पांचों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इन संदिग्धों की पहचान महाराजा हरि सिंह अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज से की।

5 संदिग्ध गिरफ्तार
पांचों संदिग्धों ने मंगलवार को पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा के नावीद जट ऊर्फ अबू हुनजुला को अस्पताल के पास से भगाने में तब मदद की थी, जब उसे छह अन्य कैदियों के साथ मेडिकल चेक-अप के लिए श्रीनगर सेंट्रल जेल से यहां लाया गया था। आतंकी को छुड़ाने के लिए आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

पुलिस ने माना सुरक्षा प्रणाली में थीं त्रुटियां
पुलिस प्रमुख एस.पी.वैद्य ने इससे पहले स्वीकार किया था कि सुरक्षा प्रणाली में कुछ त्रुटियां थीं, जिसकी वजह से आतंकवादी को भगाने की साजिश सफल हुई। घटना के बाद श्रीनगर सेंट्रल जेल के अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया था। महाराजा हरि सिंह अस्पताल के चिकित्सा कर्मचारियों को भी इस षडयंत्र में शामिल होने के शक में स्थानांतरित कर दिया गया था। एक अधिकारी ने कहा,’घटना में प्रयोग हुई मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया गया है। भागे हुए पाकिस्तानी आतंकवादी की तलाश जारी है।’

कसाब के बाद पकड़ा गया दूसरा जिंदा आतंकी
फरार आतंकी नवीद जट्ट आमिल अजमल कसाब के बाद ऐसा दूसरा पाकिस्तानी आतंकी था, जो जिंदा पकड़ा गया। उसे सुरक्षा बलों साल 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किया था। नवीद उधमपुर में बीएसएफ काफिले में हुए हमले का भी आरोपी है। वो हाल ही मारे गए लश्कर कमांडर अबू दुजाना का करीबी बताया जा रहा है।

पाकिस्तान बोला- हमारा नागरिक नहीं
कसाब की तरह नवीद को भी पाकिस्तान अपना नागरिक मानने से इनकार करता रहा है। लेकिन उसका परिवार इस बात की पुष्टि करता है कि वो पाकिस्तानी आतंकी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान अपनी गंदी करतूत को छिपाने की नियत से आतंकी नवीद को छुड़ाना चाहता था।

ट्रेंडिंग वीडियो