scriptहोली पर पाकिस्तान की ना ‘पाक’ हरकत, सुंदरबनी, नौशेरा और राजौरी सेक्टर में फायरिंग | Ceacefire violation in Naushera and Rajouri Sectors | Patrika News
विविध भारत

होली पर पाकिस्तान की ना ‘पाक’ हरकत, सुंदरबनी, नौशेरा और राजौरी सेक्टर में फायरिंग

होली पर भी नहीं माना पाकिस्तान
दुश्मनों को मिलाने वाले महापर्व की LOC पर फायरिंग
LOC पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है पाकिस्तान
 
 
 

Mar 22, 2019 / 07:11 am

Mohit sharma

pak firing

होली पर पाकिस्तान की ना ‘पाक’ हरकत, नौशेरा और राजौरी सेक्टर में फायरिंग

श्रीनगर। देश आज होली के रंगों में सराबोर है, जगह-जगह लोग होली मना रहे हैं लेकिन हमारा पड़ोसी पाकिस्तान, दुश्मनों को भी एक कर देने वाले होली जैसे महापर्व के दिन भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी, नौशेरा और राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई, जिसका बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने फायरिंग में अति आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान की ओर से करीब 2.45 पर शुरू हुए फायरिंग करीब 4.45 बजे बंद हो गई।
बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद से बौखलाया पाकिस्तान

ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया हो पाकिस्तान रेंजर्स एसओसी पर अक्सर सीजफायर उल्लंघन करते रहते हैं। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पहले तो पाकिस्तान ने कहा कि हमें कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन जब पाकिस्तान में कट्टरपंथियों का दवाब बढ़ा को पाकिस्तानी एयर फोर्स ने हमारे सैन्य ठिकानो पर हवाई हमले की नाकाम कोशिश की थी।
पाकिस्तान एयरफोर्स ने की थी सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश

जब पाकिस्तान वायुसेना भारत पर हवाई हमला करने में नाकाम हो गई तो भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से खिसियाई पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी, नौशेरा अखनूर और कृष्णाघाटी सेक्टर में गोलाबारी की थी। पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के पास के रहने रिहाईसी क्षेत्रों में भी गोलाबारी की, जिसका बीएसएफ ने भी माकूल जवाब दिया था। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही एलओसी पर तनाव बना हुआ था, जो भारतीय वायुसेना की 27 फरवरी को बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद और बढ़ गया।

Home / Miscellenous India / होली पर पाकिस्तान की ना ‘पाक’ हरकत, सुंदरबनी, नौशेरा और राजौरी सेक्टर में फायरिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो