scriptजम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद | Ceasefire violation by Pakistan in Kashmir's poonch Sector | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2019 04:26:33 pm

पाक की नापाक हरकत
पुंछ सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
मोर्टार और हल्के हथियारों से गोलीबारी

श्रीनगर । पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर एक बार फिर सीजफायर तोड़ दिया है। पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से हुई भारी गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया है। इस इलाके में पाकिस्तान ने शनिवार को भी युद्ध विराम का उल्लंघन किया था। पुंछ जिले में एलओसी के पास पाकिस्तान ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। इन दिनों पाकिस्तानी सेना भारतीय नागरिकों को निशाना बना रही है। हाल ही में पुंछ और राजौरी के जिलों में पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन में चार नागरिकों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

पाक की नापाक चाल

बता दें कि पाक की ओर से नियंत्रण रेखा पर पिछले कई दिनों से गोलीबारी की जा रही है। इस गोलीबारी में भारत के कई जवान शहीद हो चुके हैं। भारतीय सेना भी पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई कर रही है। पाकिस्तान ने कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले भी दागे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान हरि वाकर राजस्थान के निवासी थे। वह कल रात पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुलवामा के बाद बढ़ा तनाव

पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों पर हवाई हमला किया था। इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। आपको बता दें कि पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा पुलवामा में किए गए हमले में 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से सीमा पार गोलीबारी में तेजी आई है। पुलवामा के बाद पाकिस्तान द्वारा सीजफायर तोड़ने की 100 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो