script

पाक फायरिंग में 200 बच्चों को सेना ने बुलेट प्रूफ गाडियों से निकाला

Published: Jul 19, 2017 08:40:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है। सीमा रेखा पर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान मोर्टार भी दागे जा रहे हैं।

ceasefire

ceasefire

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है। सीमा रेखा पर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान मोर्टार भी दागे जा रहे हैं। इसके चलते मंगलवार शाम तक इलाके के 9 स्कूलों में करीब 200 बच्चे और स्कूल स्टाफ के सदस्य फंसे हुए थे। नौशेरा सेक्टर के भिवानी में सरकारी हाई स्कूल में करीब 150 बच्चे फंसे हुए थे। जब पाकिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गए और फायरिंग शुरू की गई तब ये बच्चे स्कूल में ही मौजूद थे। इसके बाद ऐहतियातन स्कूल स्टाफ व बच्चों को स्कूल में रोका गया। लगभग 25 स्कूल स्टाफ और टीचर्स भी स्कूल में मौजूद थे। सभी को स्कूल से निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए बुलेट प्रूफ गाडिय़ों का इस्तेमाल किया गया। एलओसी से इस स्कूल की दूरी बस 3 किलोमीटर है।


सहर में 50 बच्चे
नौशेरा सेक्टर के सहर में बने सरकारी हाई स्कूल में भी करीब 50 बच्चे फंस थे। इन्हें भी शाम को सुरक्षाबलों ने रेस्क्यू किया। सभी बच्चों को बुलेट प्रूफ गाडिय़ों में बैठाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। राजौरी के डीआईजी दीपक स्लेथिया ने बताया कि बच्चों को बचा लिया गया है। 

ट्रेंडिंग वीडियो