scriptनहीं पूरे हैं पद्मावती के दस्तावेज, इस गलती की वजह से हो सकता है 180 करोड़ का नुकसान | censor board director prasoon joshi got angry with padmavati director | Patrika News

नहीं पूरे हैं पद्मावती के दस्तावेज, इस गलती की वजह से हो सकता है 180 करोड़ का नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2017 09:20:19 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

सेंसर बोर्ड पद्मावती के मेकर्स से नाराज है।

gjgjg
नई दिल्ली। पद्मावती को लेकर जारी विरोध के बीच फिल्म मेकर्स के एक फैसले से सेंसर बोर्ड नाराज हो गया है। बोर्ड ने फिल्म के डॉयरेक्टर को यहां तक नसीहत दे डाली की ऐसा करना सही नहीं है। दरअसल फिल्म मेकर्स ने कुछ पत्रकारों के लिए फिल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग रखी थी। इस पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा कि बोर्ड ने अभी तक इस फिल्म को न तो देखा है और न ही इसका सर्टिफिकेट जारी किया है। ऐसे में इसकी प्राइवेट स्क्रीनिंग करना सही नहीं है।
फिल्म मेकर्स को हो सकता है 180 करोड़ का नुकसान
उन्होंने कहा कि इसी हफ्ते फिल्म मेकर्स ने सेंसर बोर्ड के पास फिल्म को सर्टिफिकेट देने के लिए आवेदन भेजा था लेकिन अभी तक उन्होंने फिल्म से संबंधित पूरे दस्तावेज नहीं जमा किए हैं। जो पेपर अभी तक मिले हैं उसमें ये क्लियर नहीं हुआ है कि ये फिल्म हिस्टोरिकल है या फिर फिक्शन। उन्होंने कहा कि फिल्म की कैटेगरी को ब्लैंक छोड़ जाने पर सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं को जरूरी दस्तावेज जमा करवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस सब के बावजूद सेंसर बोर्ड पर सर्टिफिकेट देने में देरी करने का आरोप लगाना गलत है। वहीं जानकारों की माने तो फिल्म मेकर्स की इस गलती की वजह से उन्हें करीब 180 करोड़ का नुकसान हो सकता है।
देशभर में प्रदर्शनों का सिलसिला जारी
फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावती को लेकर मेवाड़ के लोगों में दिनों-दिन आक्रोश गहरा गया है। शुक्रवार को फिल्म का विरोध करने वालों में हजारों लोगों ने फेसबुक, वाट्स एप की प्रोफाइल से अपने फोटो हटाकर सतीत्व के लिए जौहर कर इतिहास में अमर हुई चित्तौडगढ़़ की रानी पद्मिनी का जौहर करते हुए फोटो लगाया है।
सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई को हुआ तैयार
विरोध के बीच यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है और कोर्ट भी इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में फिल्म पद्मावती में से आपत्तिजन सीन्स को हटाने की मांग के साथ एक याचिका दाखिल की गई थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो