scriptतमिलनाडु: गाजा तूफान में प्रभावित लोगों की मदद लिए केंद्र सरकार ने जारी की अतिरिक्त सहायता राशि | Center releases Rs 1146 crore for gaza cyclone relief in Tamil Nadu | Patrika News
विविध भारत

तमिलनाडु: गाजा तूफान में प्रभावित लोगों की मदद लिए केंद्र सरकार ने जारी की अतिरिक्त सहायता राशि

तीन दिसंबर को केंद्र सरकार ने एडीआरएफ के लिए अंतरिम राहत के तौर पर राज्य के प्रभावित लोगों की सहायता के लिए 353.70 करोड़ रुपए की राशि जारी की थी।

Dec 31, 2018 / 06:54 pm

Shivani Singh

GAZA

तमिलनाडु: गाजा तूफान में प्रभावित लोगों की मदद लिए केंद्र सरकार ने जारी की अतिरिक्त सहायता राशि

नई दिल्ली। तमिलनाडु में आए गाजा चक्रवात में प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने मदद का हाथ बढ़ाया है। केंद्र सरकारा ने अतिरिक्त सहायता के तौर पर 1,146 करोड़ रुपए तमिलनाडू को देने का फैसला किया है। राज्य सरकार की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में सोमवार को इस बात की जानकारी दी गई।

केंद्र सरकार ने बड़ा मदद का हाथ

आधिकारिक में बताया गया कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समिति ने राष्ट्रीय आपदा मोचन निधि (एनडीआरफ) से अतिरिक्त सहायता के रूप में गाजा चक्रवात से प्रभावित तमिलनाडु के लिए लगभग 1,146 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। वहीं इससे पहले तीन दिसंबर को केंद्र सरकार ने एडीआरएफ के लिए अंतरिम राहत के तौर पर राज्य के प्रभावित लोगों की सहायता के लिए 353.70 करोड़ रुपए की राशि जारी की थी। बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने चक्रवात राहत के लिए 15,000 करोड़ रुपए की मांग की थी।

गाजा ने मचाई थी तबाही

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राज्य में आए गाजा गाजा चक्रवाती तूफान से कई जिले प्रभावित हुए। तूफान की वजह से कई घर और पेड़ तबाह हो गए हैं। तूफान के साथ-साथ भारी बारिश से भी आम-जनजीवन प्रभावित हुआ है। बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए। अकेले तेनी जिले में 29.23 मिलीमीटर बारिश हुई। दक्षिण रेलवे ने चक्रवात के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया था। साथ ही कई ट्रेनों के मार्ग बदले गए थे।

Home / Miscellenous India / तमिलनाडु: गाजा तूफान में प्रभावित लोगों की मदद लिए केंद्र सरकार ने जारी की अतिरिक्त सहायता राशि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो