scriptजम्मू जा रहे केंद्रीय मंत्रियों की उड़ान खराब मौसम के कारण दूसरी तरफ मोड़ी गई | Central Ministers Jammu Kashmir Visit Update | Patrika News

जम्मू जा रहे केंद्रीय मंत्रियों की उड़ान खराब मौसम के कारण दूसरी तरफ मोड़ी गई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2020 03:39:38 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के दौरे पर केन्द्रीय मंत्री ( Central Ministers )
तीन केन्द्रीय मंत्रियों की उड़ान दूसरी तरफ मोड़ी गई

jammu kashmir
नई दिल्ली। तीन केंद्रीय मंत्रियों ( Central Ministers ) अर्जुन राम मेघवाल ( Arjun Ram Meghwal ), अश्विनी कुमार चौबे ( Ashwini Kumar Choubey ) और डॉ. जितेंद्र सिंह ( Jitendra Singh ) को लेकर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के जम्मू शहर जा रही एक उड़ान को खराब मौसम के कारण श्रीनगर की तरफ मोड़नी पड़ी। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इन मंत्रियों का बहुप्रतीक्षित दौरा आज होगा कि नहीं। केंद्रीय मंत्री 18 से 24 जनवरी तक जम्मू एवं कश्मीर का दौरा कर लोगों को सरकार की नीतियों, विशेषकर आर्टिकल 370 रद्द किए जाने के बाद पिछले पांच महीनों में अपनाई गईं नीतियों के बारे में बताएंगे।
जानकारी के अनुसार, 38 केंद्रीय मंत्री 18 जनवरी से केंद्र शासित प्रदेश के दोनों हिस्सों के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दौरान जम्मू में 51 और श्रीनगर में आठ आयोजन होंगे। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल सांबा के पूरामंडल क्षेत्र में, अश्विनी चौबे सांबा के चजवल, वहीं केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू शहर का दौरा करने वाले थे। वहीं, स्मृति ईरानी रविवार को रियासी जिला के कटरा और पंथल क्षेत्रों का दौरा करेंगी। जबकि, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जम्मू के अखनूर क्षेत्र, महेंद्रनाथ पांडे जम्मू के दंसल, मेघवाल कठुआ के बशोली और वी. मुरलीधरन कठुआ के बिलावर का दौरा करेंगे।
इसके बाद 20 जनवरी को केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह ऊधमपुर के तिकरी क्षेत्र, वहीं प्रताप सारंगी कठुआ के रामकोआट क्षेत्र और आर.के. सिंह डोडा जिले के घाट क्षेत्र का दौरा करेंगे। सोमवार को ही देवश्री चौधरी जम्मू के मढ़ क्षेत्र का दौरा करेंगे। मंगलवार को किरण रिजिजू जम्मू के सुचेतगढ़, किशन पाल सिंह गुर्जर पुंछ के मंडी तथा जनरल वी.के. सिंह ऊधमपुर के चेनानी का दौरा करेंगे। इसी दिन नितिन गडकरी राजौरी जिला, कैलाश चौधरी सांबा के विजयपुर, सारंगी कठुअा, गजेंद्र सिंह शेखावत कठुआ के हीरानगर, अनुराग ठाकुर जम्मू के खोर, अर्जुन मुंडा रियासी के पौनी, हरदीप सिंह पुरी राजौरी के सुंदरबनी का दौरा करेंगे। वहीं थावर चंद गहलोत पुंछ के सूरनकोट क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दिन संजय धोत्रे राजौरी के कलकोटे और संतोष कुमार रामबन के बटोटे क्षेत्र का दौरा करेंगे। गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्रियों के दौरों का यह दूसरा दौर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो