scriptचंदा कोचर बनी रहेंगी आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ, संदीप बख्शी सीओओ पद पर नियुक्त | Chanda Kochhar will remain ICICI Bank CEO, Sandeep appointed as COO | Patrika News

चंदा कोचर बनी रहेंगी आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ, संदीप बख्शी सीओओ पद पर नियुक्त

Published: Jun 18, 2018 09:49:38 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बोर्ड बैठक में फैसला लिया गया है कि चंदा कोचर फिलहाल ईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और एमडी बनी रहेंगी।

Chanda Kochhar

चंदा कोचर बनी रहेंगी आईसीआईसीआई बैंक सीईओ, संदीप बख्शी सीओओ पद पर नियुक्त

मुंबई। चंदा कोचर फिलहाल ईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और एमडी बनी रहेंगी। इसके साथ ही संदीप बख्शी का पूर्णकालीक निदेशक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) बनाने का फैसला लिया गया है। सोमवार को आयोजित बोर्ड मीटिंग के बाद बैंक की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में यह जानकारी साझा की गई। बता दें कि चंदा कोचर को लेकर यह फैसला तो हो गया है लेकिन जांच पूरी होने तक वह अवकाश पर ही रहेंगी। इससे पहले यह माना जा रहा था कि बोर्ड चंदा कोचर को लेकर कोई बड़ा फैसला सुना सकता है।

सूत्रों के अनुसार बैंक के बोर्ड की बैठक् में चंदा कोचर के वीडियोकॉन लोन केस में गठित जांच पैनल के अध्यक्ष पद पर न्यायधीश बीएन श्रीकृष्णा की नियुक्ति को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। बता दें कि चंदा कोचर बैंक की ओर से वीडियोकॉन समूह को 2012 में जारी किए गए 3,250 करोड़ रुपये के कर्ज को लेकर हित संघर्ष से संबंधित सवालों के घेरे में थी। एक सूत्र ने बताया कि आयकर विभाग ने आयकर अधिनियम की धारा 139 (9) के तहत दीपक कोचर को उनके व्यक्तिगत आय के मामले में विवरण की मांग करते हुए नोटिस भेजा था।
नायक फिल्म के ‘अमरीश पुरी’ बने पीयूष गोयल, पत्रकार को दिया रेल मंत्री बनने का ऑफर

इससे पहले आयकर विभाग ने न्यूपॉवर रिन्यूएबल्स को अप्रैल के पहले सप्ताह में नोटिस भेजा था। न्यूपॉवर दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रमुख वेणुगोपाल धूत द्वारा दिसंबर 2008 में बनाई गई संयुक्त उपक्रम कंपनी है। सूत्र ने बताया कि विभाग के विदेश कर संभाग ने मॉरीशस में अधिकारियों को पत्र लिखकर न्यूपॉवर के प्रमुख साझेदार डीएच रिन्यूएब्लस के मालिक से ब्योरा मांगा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो