scriptCAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रेशखर | Chandrasekhar filed petition in Supreme Court against CAA | Patrika News

CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रेशखर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 09:14:36 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

CAA के खिलाफ जारी है प्रदर्शन
भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ( Chandrashekhar ) ने सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) में नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के खिलाफ दायर की याचिका

Chandrasekhar

CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे चंद्रशेखर।

नई दिल्ली। देश में भले ही नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) लागू हो चुका है, लेकिन इसक अब तक विरोध जारी है। इस कानून के खिलाफ कई जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुई। इतना ही नहीं दिल्ली के शाहीनबाग इलाके में अब तक विरोध धरना प्रदर्शन जारी है। वहीं, इस कानून के खिलाफ अब भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ( Chandrasekhar ) सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) पहुंचे हैं।
जानकारी के मुताबिक, भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने बुधवार को इस कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। अपनी याचिका में चंद्रशेखर ने कहा कि सीएए अनुसूचित जाति और जनजाति के नागरिकों के अधिकारों का उल्लंघन करता है। गौरतलब है कि चंद्रशेखर की याचिका उन 144 याचिकाओं से अलग है, जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंद्रशेखर की याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट पांच हफ्ते बाद सुनवाई कर सकता है। हालांकि, सुनाई की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है और न ही कोई तारीख तय की गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1219902394735067136?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि इससे पहले चंद्रशेखर पिछले दिनों दिल्ली के जामा मस्जिद पर CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था। काफी लंबे समय तक तिहाड़ जेल में रहने के बाद चंद्रशेखर को जमानत मिली थी। अब देखना यह है कि उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला सुनाता है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो