जामिया हिंसा केस: शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दायर, राजद्रोह का आरोप

  • जामिया हिंसा ( Jamia Violence ) में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की बड़ी कार्रवाई
  • शरजील इमाम ( Sharjeel Imam ) के खिलाफ चार्जशीट दायर
  • शरजील इमाम पर देशद्रोह का आरोप

नई दिल्ली। जामिया हिंसा केस ( Jamia Violence ) में बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने शरजील इमाम ( Sharjeel Imam ) के खिलाफ शनिवार को साकेत कोर्ट ( Saket Court ) में चार्जशीट दायर कर दिया है। शरजील इमाम पर देशद्रोही भाषण देने और हिंसा भड़काने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि 15 दिसंबर को जामिया मिलिया ( Jamia Milia ) के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और जामिया में रैली आयोजित की थी, इस दौरान गंभीर हिंसा हुई थी।

गौरतलब है कि शरजील इमाम को देश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था। मूलरूप से बिहार के रहने वाले शरजील को दिल्ली पुलिस ने 28 जनवरी को बिहार के ही जहानाबाद से गिरफ्तार किया था।

यहां आपको बता दें कि शरजील इमाम का एक कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल हुआ था। यह भाषण 13 दिसंबर को दिया गया था। जांच के दौरान सबूतों के आधार पर पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक शरजील के भाषणा के बाद आगजनी और हिंसा हुई थी और पत्थरबाजी की गई थी। इसकी वजह से सार्वजनिक और निजी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दंगा, हिंसा और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने से जुड़े केस दर्ज किए गए थे।

यहां आपको बता दें कि शाहीन बाग में प्रदर्शन और देशद्रोह के आरोपी जेएनयू के शोधार्थी शरजील इमाम को इससे पहले दिल्ली पुलिस ने पांच दिन की रिमांड पर लिया था। तब पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों ने शरजील को गद्दार बताते हुए नारे लगाए थे। शरजील को पोस्टर लगाकर सख्त सजा देने की मांग की गई थी।

भारी विरोध और तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए भारी पुलिस बल और सीआरपीएफ की तैनाती की गई थी। शरजील के खिलाफ उत्तर प्रदेश, दिल्ली असम और अन्य राज्यों में भी देशद्रोह सहित संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned