छत्तीसगढ़: सुकमा हमले में शहीद CRPF के जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, CM रमन सिंह भी हुए शामिल

Dhirendra Mishra

Publish: Mar, 14 2018 09:55:32 AM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
छत्तीसगढ़: सुकमा हमले में शहीद CRPF के जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, CM रमन सिंह भी हुए शामिल

सीआरपीएफ के जवानों श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम रमन सिंह ने नक्‍सली हमले को कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया।

नई दिल्‍ली. मंगलवार को सुकमा नक्‍सली हमले में शहीद सीआरपीएफ के नौ जवानों को आज श्रद्धांजलि दी गई। छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह और केन्‍द्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने भी शोक सभा में पहुंचकर सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश के बाद केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री अहीर देर रात रायपुर पहुंच गए थे। इससे पहले सुकमा सीएम ने रायपुर के देवेंद्रनगर स्थित एक निजी अस्पताल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के घायल जवानों से मुलाकात की और उनके जल्द स्वास्‍थ होने कामना की। ये जवान मंगलवार को सुकमा जिले के किस्टारम के पास नक्सल हमले का मुकाबला करते समय घायल हो गए थे। श्रद्धांजलि देने केबाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर रवाना किया जाएगा।

कायरतापूर्ण हमले की रमन सिंह ने की भर्त्‍सना
छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर हमला किए जाने की घटना की कठोर शब्दों में निंदा की है। सिंह ने इस हमले को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है। उन्होंने सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। सीएम ने कहा कि सुकमा जैसे आदिवासी बहुल जिलों में राज्य सरकार की तरफ से जनता की सुविधा के लिए सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा आदि के क्षेत्र में हर प्रकार के निर्माण और विकास के कार्य किए जा रहे हैं। इससे इन जिलों की तस्वीर बदल रही है और नक्सलियों का अस्तित्व संकट में है। इससे घबराकर उनके द्वारा विकास कार्यों में रुकावट डालने के लिए इस प्रकार का कायरतापूर्ण और शर्मनाक हमला किया गया है। यह नक्सलियों की जन-विरोधी और विकास-विरोधी हिंसक मानसिकता का परिचायक है।

राहुल ने कहा- जवानों की हत्‍या दुखद
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादियों के हमले में सीआरपीएफ के नौ जवानों के शहीद होने पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि इस घटना से त्रुटिपूर्ण नीतियों के कारण आतंरिक सुरक्षा की स्थिति बिगड़ने के बारे में पता चलता है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में नौ सीआरपीएफ जवानों की जान जाना त्रासदीपूर्ण है। इससे त्रुटिपूर्ण नीतियों के कारण आतंरिक सुरक्षा की स्थिति बिगड़ने के बारे में पता चलता है। मारे गए जवानों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की मैं कामना करता हूं।

नौ जवान शहीद
आपको बता दें कि सुकमा में नक्‍सली हमले में मंगलवार को सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गए। ये हमला छत्तीसगढ़ के सुकमा के किस्टराम इलाके में हुआ। यहां नक्सलियों ने लैंडमाइन्स बिछा रखी थी जिसके ऊपर से गुजरी सीआरपीएफ की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। हमला विस्‍फोट इतना जबरदस्त था कि एंटी लैंडमाइंस गाड़ी में सवार होने के बावजूद नौ जवान शहीद हो गए।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned