scriptहमारे नेताओं को सुरक्षा दें सरकार- कांग्रेस कमेटी | chhattisgarh congress requires police protection for leaders | Patrika News

हमारे नेताओं को सुरक्षा दें सरकार- कांग्रेस कमेटी

Published: Jan 10, 2016 01:19:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री गिरीश देवांगन ने पुलिस महानिदेशक को पार्टी नेताओं की सुरक्षा के लिए पत्र लिखा है

ch congress

ch congress



छत्तीसगढ़। अंतागढ़ उपचुनाव की सीडी आने और विधायक अमित जोगी पर कार्रवाई के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से पार्टी नेताओं के लिए सुरक्षा मांगी है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री गिरीश देवांगन ने पुलिस महानिदेशक को पार्टी नेताओं की सुरक्षा के लिए पत्र लिखा है।

हमले की आशंका से मांगी सुरक्षा
पत्र में देवांगन ने लिखा है, अंतागढ़ विधानसभा उप-चुनाव प्रकरण पर मीडिया में जारी ऑडियो सीडी के बाद राज्य में राजनैतिक गतिविधियां तेज हो गई है। इस प्रकरण में राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके दामाद सहित राज्य के वरिष्ठ राजनेताओं का नाम जुडा हुआ है। इससे यह राज्य व देश का अतिमहत्वपूर्ण प्रकरण हो गया है। इसमें नित-नए खुलासे हो रहे हैं। चूंकि राज्य शासन के प्रभावशाली लोगों का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है, ऐसी स्थिति में प्रकरण से जुड़े लोगों पर हमले की आशंका है।

इन लोगों के लिए मांगी पुलिस सुरक्षा
देवांगन ने लिखा है, प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल (विधायक पाटन विधानसभा क्षेत्र) की सुरक्षा बढ़ाए जाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने बघेल के साथ ही कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पीआर खूंटे (पूर्व सांसद), प्रदेश महामंत्री रूद्र कुमार गुरू(पूर्व विधायक) व और दीपक कर्मा, अध्यक्ष-नगर पालिका परिषद, दंतेवाड़ा को भी सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।


मुख्यमंत्री पर भी बोला हमला
इधर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपनी पार्टी के विधायक पर कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री पर हमला बोल दिया है और राज्य सरकार पर अलोकतांत्रिक होने का आरोप लगाया है। बघेल ने कहा, पार्टी ने अपनी रिपोर्ट और प्रदेश कांग्रेस कमिटी की कार्यकारणी का प्रस्ताव पार्टी की अनुशासन समिति को सौंप दिया है। अब निर्णय पार्टी आलाकमान को करना है।

बीजेपी पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप
बघेल ने इस दौरान बीजेपी की सरकार पर वादाखिलाफी करने, संवेदनहीनता दिखाने और सूखे से निपटने में किसानो की प्रभावी मदद कर पाने में विफल रहने का आरोप लगाया। इसके असाथ उन्होंने सरकार पर अलोकतांत्रिक होने और भ्रष्ट और कुनबा परस्त होने का आरोप लगाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो