script

Lockdown में लावारिस जानवरों को खाने में मिल रहा चिकन बिरयानी, हर दिन के हिसाब से तय हो रहा Menu

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2020 01:29:45 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights
– दिनप्रतिदिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Update) का कहर जारी है
-इंसान सहित जानवर भी इस महामारी के प्रकोप में आ रहे हैं
-लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) के चलते लोग घरों में कैद है जिस वजह से लावारिस जानवरों (Street Dogs) को खाना नहीं मिल पा रहा है

Lockdown में लावारिस जानवरों को खाने में मिल रहा चिकन बिरयानी, हर दिन के हिसाब से तय हो रहा Menu

Lockdown में लावारिस जानवरों को खाने में मिल रहा चिकन बिरयानी, हर दिन के हिसाब से तय हो रहा Menu

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ( coronavirus s In india ) के सर्वाधिक 5611 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 140 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के 61149 एक्टिव केस हैं, जबकि 3303 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन अच्छी बात ये है कि अबतक 42 हजार से अधिक लोग स्वस्थ भी हुए हैं। दिनप्रतिदिन इस महामारी (Coronavirus Update) का कहर जारी है। इंसान सहित जानवर भी इस महामारी के प्रकोप में आ रहे हैं। लॉकडाउन ( Lockdown 4.0 ) के चलते लोग घरों में कैद है जिस वजह से लावारिस जानवरों (Street Dogs) को खाना नहीं मिल पा रहा है। ये लावारिस जानवर खासकर डॉग्स अब हिंसक होने लगे हैं।
डेढ महीने से खिला रहे खाना

इसके चलते लावारिस जानवरों को हिंसक होने से बचाने और उन्हें भरपेट खाना खिलाने के लिए गोपालगंज में कई सामाजिक संस्थाए सामने आई हैं। वे लगातार डेढ महीने से ऐसे लावारिस जानवरों को खाना खिला रही है। मीरगंज की एक संस्थान द्वारा मीरगंज शहर के सभी लावारिस जानवर के लिए दिन के हिसाब से खाना खिलाया जाता है। इस संस्था से जुड़े सदस्य सप्ताह में दो दिन खाना लेकर सड़कों पर उतरते हैं। वहां लावारिस जानवरों को जगह जगह खाना रखते हैं और फिर आगे बढ़ जाते है।
मेन्यू होता हा डिसाइड

संस्थान के अध्यक्ष के मुताबिक जानवरों की पंसद का खास ख्याल रखा जा रहा है। खाना उनके पंसद के मुताबिक ही बनाया जाता है। खाने का मेन्यू डिसाइड होता है। जिसमें चिकन बिरयानी, खीर, सेवई आदि मेन्‍यू के हिसाब से खिलाया जाता है। सरोज कुमार के मुताबिक खाना नहीं खाने से जानवर हिंसक हो सकते हैं, जिसकी वजह से बच्‍चों और हर वर्ग के लोगों को उनसे खतरा बढ़ जाता है।
मंगलवार को बनता है वेज बिरयानी

संस्थान के अध्यक्ष के मुताबिक मंगलवार को मेन्यू के हिसाब से वेज बिरयानी तैयार किया गया। इस संस्था के वोलंटियर बड़े बर्तन लेकर ठेला से मीरगंज शहर के कई मोहल्ले में जाते हैं। फिर वे डिस्पोजल प्लेट में जानवरों को खाना परोसते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो