चिदंबरम की बतौर वकील वापसी, सुप्रीम कोर्ट में लड़ेंगे कांग्रेस का केस

  • INX मीडिया केस में फंसे पी चिदंबरम जमानत पर हैं बाहर
  • सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस का केस लड़ेंगे पूर्व गृह मंत्री

नई दिल्ली। INX मीडिया केस में फंसे पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम जमानत पर बाहर आ चुके हैं। वहीं, अब चिदंबरम की सुप्रीम कोर्ट में बतौर वकील वासपी भी हो गई है। चिदंबरम में सुप्रीम कोर्ट में आज कांग्रेस का केस लड़ेंगे।

जानकारी के मुताबिक, चिदंबरम आज तमिलनाडु स्थानीय निकाय चुनाव के केस में कांग्रेस की ओर से पेश होंगे। हालांकि, वह लगातार केस लड़ेंगे या केवल यही केस लड़ेंगे इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम को पहले सीबीआई और बाद में ED ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम 106 दिनों तक तिहाड़ जेल में बंद थे। कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को सशर्त जमानत दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को दो लाख रुपए के निजी मुचलके और बिना इजाजत विदेश न जाने की शर्त पर जमानत दी है। इससे पहले न्यायमूर्ति आर. भानुमती की अध्यक्षता वाली पीठ ने कांग्रेस नेता को आईएनएक्स मीडिया मामले के बारे में कोई सार्वजनिक बयान नहीं देने का निर्देश दिया। साथ ही उन्हें गवाहों को डराने का प्रयास नहीं करने की नसीहत भी दी गई है।

यहां आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह मीडिया में इंटरव्यू नहीं दे सकते हैं। बिना अनुमति देश छोड़कर चिदंबरम को जाने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा चिदंबरम को इस मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहना होगा। इतना ही नहीं शीर्ष अदालत ने रजिस्ट्री को आदेश दिया कि वह सुनवाई के अंतिम दिन ईडी द्वारा बेंच को सौंपे गए सीलबंद कवर वापस करे, जिसमें मामले से जुड़े सबूत हैं।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned