script

चिदंबरम का मोदी सरकार पर निशाना, कहा-ICU में अर्थव्यवस्था, मनमोहन सिंह से लें सलाह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 08:57:35 am

Submitted by:

Shivani Singh

पी.चिदंबरम ( P chidambaram ) ने आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार ( Modi Govt ) को घेरा
मंदी से निपटने के लिए मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) से सलाह लेनी चाहिए
सीतारमण के बजट को सत्यनारायण की कथा करार दिया

P chidambaram

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी.चिदंबरम ( P chidambaram ) ने आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार पर ( Modi Govt ) हमला बोला है। चिदंबरम ने कहा कि सरकार को अपनी गलती मानते हुए आर्थिक मंदी ( financial crisis ) से निपटने के लिए पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह से सलाह लेनी चाहिए। लेकिन ये सरकार ऐसा नहीं करेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में हैं और धीरे-धीरे सांसे ले रही है।

यह भी पढ़ें

उमर अब्दुल्ला की PSA के तहत गिरफ्तारी को बहन सारा ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

मोदी सरकार नाकाम डॉक्टर

केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार आर्थिक मोर्चे पर एक नाकाम डॉक्टर की तरह है। जिसे मरीज का मर्ज ही समझ नहीं आता। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को संभाल पाना इस सरकार के बस की बता नहीं है। अर्थव्यवस्था की नब्ज को समने वाले पूर्व सीईए डॉ अरविंद सुब्रमण्यन को मोदी सरकार ने पहले ही बाहर कर दिया है।

बता दें कि चिदंबरम ने ये बातें बजट 2020-21 पर छात्रों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास अब ऐसा कोई नहीं जो इस समस्या को समझ सके और इलाज दे। ये देश का दुर्भाग्य है कि सत्ता में बैठे लोग देश की अर्थव्यव्था को संभाल पाने में असमर्थ हैं।

pti2_1_2020_000050b_1580540693206_1580547490473.jpg

यह भी पढ़ें

सबरीमला मामला: SC ने कहा- कानूनी सवालों को बड़ी पीठ के पास भेजा जा सकता है, 17 से रोज

गरीब विरोधी सरकार

राज्यसभा सांसद ने कहा कि जब मरीज का मर्ज समझ में न आए तो एक अच्छे डॉक्टर का फर्ज है कि उसे यह कबूल कर लेना चाहिए की रोग को ठीक करना अब उसके बस की बात नहीं। जिसके बाद मरीज कोई और विकल्प तलाशे। वहीं, बेरोजगारी पर बोलते हुए चिदंबरम ने कहा कि ये सरकार आज तक की सबसे ज्यादा गरीब विरोधी सरकार है।

बजट सत्यनारायण की कथा

अपने संबोधन में कांग्रेस नेता ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा। उन्होंने उनसे सवाल करते हुए पूछा, वित्त मंत्री भारत की आर्थिक दशा को उजागर करने को अनिच्छुक क्यों हैं? चिदंबरम ने सीतारमण के बजट को सत्यनारायण की कथा करार दिया। उन्होंने कहा कि यदि मैं सत्यनारायण कथा पढूंगा तो मुझे पता लगेगा कि बजट पेश करते समय उन्होंने क्या कहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो