अब सीएम केजरीवाल को सताने लगी इस बात की चिंता

ashutosh tiwari

Publish: Dec, 07 2017 03:14:41 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
1/2

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में शेयरिंग वाली कैब में यात्रा करने वाली महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गुरुवार को चिंता व्यक्त की। केजरीवाल एक मीडिया रिपोर्ट का जवाब दे रहे थे जिसके अनुसार, 'सिटी टैक्सी स्कीम 2017' के अनुसार कैब शेयर करके यात्रा करने की इजाजत नहीं होगी क्योंकि कैब शेयरिंग किसी भी कानूनी ढांचे के तहत नहीं आता।

शेयर्ड कैब में यात्रा करने का चलन इन दिनों काफी बढ़ गया है। इसके तहत कोई भी यात्री ऐप आधारित कैब सेवा की टैक्सी में किसी अन्य यात्री के साथ यात्रा कर सकता है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैं मानता हूं कि राइड शेयरिंग एक अच्छा विचार है लेकिन हमारी चिंता महिलाओं की सुरक्षा को लेकर है। उन्होंने कहा कि अजनबियों के साथ कैब साझा करना महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है।

 

सभी कंपनियों ने शुरू कर दी है कैब शेयर स्कीम
आपको बता दें कि सभी कैब कंपनियों ने इस स्कीम को शुरू कर दिया है। इसके तहत आप जब कैब बुक करेंगे तो उसमें शेयरिंग का ऑप्शन दिया जाएगा। इसको चुनने पर आप अपनी राइड किसी भी शख्स के साथ शेयर कर सकते हैं जो उस रूट पर यात्रा कर रहा होगा। उदाहरण के तौर पर आपको कहीं जाना तो कैब के लिए अकेले आपको 170 रुपये देने पड़ते हैं, जब आप शेयरिंग के ऑप्शन का चुनाव करते हैं तो आपको सिर्फ 100 रुपये के करीब ही भुगतान करना होगा।

Ad Block is Banned