आज बच्चे घर बैठे ऑनलाइन के जरिए अच्छे टीचर से पढ़ाई कर सकते हैं- आकाश इंस्टीट्यूट

आकाश इंस्टीट्यूट के एमडी और सीईओ आकाश चौधरी ने बताया कि जब इस तरह का बदलाव आता है तो इंसान का नजरिया बदलता है। आज बच्चे घर बैठे ऑनलाइन के जरिए अच्छे से अच्छे टीचर से पढ़ाई कर सकते हैं।मैटेरियल ले सकते हैं। जो बच्चे एजूकेशन नहीं ले पा रहे हैं थे आज उन्हें भी शिक्षा मिल रही है।

By: Prashant Jha

Published: 26 May 2020, 07:08 PM IST

इंडिया की अन्‍य खबरें

नई दिल्ली। आकाश इंस्टीट्यूट के एमडी और सीईओ आकाश चौधरी ने बताया कि जब इस तरह का बदलाव आता है तो इंसान का नजरिया बदलता है। वहीं इंसान पुरानी परंपरा को छोड़ने से डरता है। आज एग्जुकेशन इंडस्ट्री पूरी तरह से ऑनलाइन है। हमारे यहां सवा लाख बच्चें थे। सभी को ऑनलाइन में ट्रांसफर किया। लेकिन जो ट्रांजिशन किया है उससे लोगों ने महसूस किया है कि यह फेज अब चलेगा। लोगों ने अलग-अलग तरीके का अनुभव किया है। आने वाले समय में ऑफलाइन क्लासरूम को और मेहनत करने की जरूरत है। आज बच्चे घर बैठे ऑनलाइन के जरिए अच्छे से अच्छे टीचर से पढ़ाई कर सकते हैं।मैटेरियल ले सकते हैं। जो बच्चे एजूकेशन नहीं ले पा रहे हैं थे आज उन्हें भी शिक्षा मिल रही है।

पत्रिका कीनोट सलोन में दर्शकों के सवालों के जवाब देते हुए आकाश इंस्टीट्यूट के एमडी आकाश चौधरी ने बताया कि ऑनलाइन एजुकेशन टेस्टिंग पहले थी। लेकिन आज ऑफलाइन एजुकेशन और टेस्टिंग नहीं हो पा रही है। ऑनलाइन शिक्षा का फायदा ये हो सकता है कि आने वाले समय में बच्चा घर बैठकर IIT और मेडिकल की परीक्षा दे देगा। इससे सरकार को भी फायदा होगा। पेपर लीक का इश्यू नहीं होगा। हायर एजुकेशन की बात करे तो पूरी दुनिया ऑनलाइन पर आ गई है ।

COVID-19 Covid-19 in india
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned