script

ठंड को लेकर मौसम विभाग ने की नई भविष्यवाणी, हो जाइए सावधान

Published: Dec 10, 2017 09:48:01 am

Submitted by:

ashutosh tiwari

हल्की बारिश होने से तापमान में खासी गिरावट होने के आसार हैं।

delhi,rain,winters,weather department
नई दिल्ली. दिल्ली, मप्र, राजस्थान में तीन-चार दिन बाद से जोरदार सर्दी पडऩे के आसार हैं। इससे पहले एक दो दिन बारिश होगी, जिससे पारा लुढ़केगा। मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 दिसंबर को दिल्ली, मप्र, राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने से तापमान में खासी गिरावट होने के आसार हैं।
गिरावट अधिकतम और न्यूनतम दोनों तापमान में होगी। वहीं कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में ११ दिसंबर को भारी बारिश होने की आशंका है। उत्तर पश्चिम में 10 से 13 दिसंबर तक एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस कारण पहाड़ों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मप्र और राजस्थान में भी मौसम का मूड बदलेगा। जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में सोमवार-मंगलवार को बर्फबारी होगी।
आज
दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर में बारिश के आसार। पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम, मेघायल में, मणिपुर में बारिश होगी। इसके बाद वहां पारा ३ से ५ डिग्री गिर सकता है। ओडिशा में भारी बारिश।
कल
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में बारिश होगी। कश्मीर और हिमाचल में बर्फ गिरेगी। इसका असर राजस्थान और मध्यप्रदेश पर पड़ेगा
और सर्दी बढ़ेगी।

परसो
हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी होगी। इसके चलते पारा और लुढकेगा।
ओडिशा: भारी बारिश
बंगाल की दक्षिण-पूर्व खाड़ी में गहरा दबाव बनने से ओडिशा के तटीय और दक्षिणी जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। 48 घंटों के दौरान कई अन्य जगह बारिश होने या गरज के साथ बौछारें गिरेंगी।
कश्मीर में शीतलहर : जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने 11 दिसंबर से अगले तीन दिनों तक राज्य में सामान्य से भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो