मोदी-शी की शिखर वार्ता से पहले, पुलिस हिरासत में 11 तिब्बती

मोदी-शी की शिखर वार्ता से पहले, पुलिस हिरासत में 11 तिब्बती

तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 42 तिब्बतियों को हिरासत में लिया जिनमें से कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया है।

 

नई दिल्ली। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे 11 तिब्बतियों को तमिलनाडु पुलिस ने हिरास्त में ले लिया। बताया जा रहा है कि तिब्बती नागरिक चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के विरोध में प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। तिब्बतियों का आरोप है कि चीन तिब्बत की आजादी को छीन लिया है। तिब्बत में लोगों को अपने अधिकार नहीं है।

42 तिब्बतियों को किया गिरफ्तार

तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 42 तिब्बतियों को हिरासत में लिया जिनमें से कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता तिब्बती युवा कांग्रेस और छात्र फ्री तिब्बत-भारत संगठन से जुड़े थे।

ये भी पढ़ें: इसरो ने किया ये बड़ा खुलासा, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से मिली यह अहम जानकारी

मोदी और जिनपिंग की मुलाकात

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी की चेन्नई के महाबलीपुरम में मुलाकात है। इस दौरान दोनों नेताओं की दूसरे अनौपचारिक बातचीत हुई । तमिलनाडु पुलिस के अनुसार, त्सुंडु ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की यात्रा के बारे में फेसबुक पर पोस्ट किया था। वहीं सम्मेलन को देखते हुए पुलिस ने चेन्नई और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी।

ये भी पढ़ें: weather updates: देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned