scriptसर्द मौसम में चीनी सैनिकों के हौसले पस्त, भारतीय जांबाज इस मौसम में भी डटे | Chinese soldiers are battered in cold weather, Indian bravehearts | Patrika News

सर्द मौसम में चीनी सैनिकों के हौसले पस्त, भारतीय जांबाज इस मौसम में भी डटे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2020 09:06:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

चीनी सैनिकों को 24 घंटों में ही बदल-बदलकर तैनात करना पड़ रहा है।
भारतीय सैनिक इस मौसम में डटकर टिके हुए हैं।

Line of Control

लद्दाख सीमा पर पस्त चीनी जवान।

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख सेक्टर में कड़कड़ती ठंड का सामना चीनी सैनिकों के लिए मुश्किल हो रही है। हालात यहां तक पहुंच चुके हैं कि अग्रिम इलाकों में सैनिकों को 24 घंटों में ही बदल-बदलकर तैनात करना पड़ रहा है। वहीं उन्हीं इलाकों में भारतीय सैनिक लंबे समय से टिक हुए हैं। भारतीय सैनिक इस मौसम में डटकर टिके हुए हैं।
चीन से नहीं, बल्कि अमरीका से फैलना शुरू हुआ कोरोना वायरस, US CDC की रिपोर्ट में सनसनीखेज दावा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के अग्रिम पोस्ट पर तैनात हमारे सैनिक चीनी सैनिकों का सामना लंबे समय तक कर रहे हैं। कम तापमान से अधिक वास्ता न होने के कारण चीनी सैनिकों के हौसले पस्त हो रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार भारतीय पक्ष को इस तरह के मौसम और हालात में चीन पर बढ़त बना ली है। चीन ने यहां पर अपने सैनिकों को तैनात किया है। यहां पर मौजूद सैनिकों पर सर्दी का असर देखा जा रहा है। चीनी सैनिक 24 घंटे से अधिक यह ठंड बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। इस मामले को शांति से सुलझाने के लिए दोनों देशों में सैन्य स्तर पर वार्ता चल रही है। दोनों देशों के सैन्य कमांडर 8 दौर की वार्ता कर चुके हैं। जल्द नौवें दौर की भी बातचीत होनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो