scriptनागरिकता अधिनियम: हालात सामान्य होने के बाद पूर्वोत्तर में विमान सेवाएं फिर से शुरू | Citizenship Act Airlines start in Northeast after conditions normal | Patrika News

नागरिकता अधिनियम: हालात सामान्य होने के बाद पूर्वोत्तर में विमान सेवाएं फिर से शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2019 07:29:48 am

Submitted by:

Shivani Singh

पूर्वोत्तर में नागिरकता संशोधन अधिनियम पर विरोध जारी
हालात सामन्य होने के बाद विमान सेवाएं फिर से शुरू
सुरक्षा और अन्य कारणों से रविवार को 71 ट्रेनों हुईं रद्द

27846dc75073b3a05a8d58638a187904.jpg

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के राज्यों और विशेष तौर पर असम में हालात सामान्य होने के बाद सभी दस हवाईअड्डों पर विमान सेवाओं को सुचारु कर दिया गया है। बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के पास होने के बाद यहां लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे थे। असम में ज्यादा हिंसा की खबरे थीं।

यह भी पढ़ें

वीर सावरकर के पोते रंजीत का बड़ा बयान, कहा-राहुल गांधी के खिलाफ करेंगे मानहानि केस

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के रीजनल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव जिंदल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम रविवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र के सभी हवाईअड्डों पर काम कर रहे हैं। इनमें से कुछ को शनिवार रात भर यात्रियों के लिए खोल दिया गया था।

cab-students-group.jpg
उन्होंने बताया कि शनिवार तक असम में डिब्रूगढ़ हवाईअड्डा पर्याप्त निजी और सार्वजनिक परिवहन सेवाओं की अनुपलब्धता के कारण चालू नहीं था। लेकिन रविवार को यहां सामान्य रूप से काम हो रहा है और यहां कि सभी नौ अनुसूचित उड़ानें संचालित की जा रही हैं।
हालांकि, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने सुरक्षा और अन्य कारणों से रविवार को 71 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। एनएफआर पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र और बिहार व पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में संचालित होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो