scriptजून या जुलाई में शुरू हो सकती हैं इंटरनेशनल फ्लाइट, हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत | Civil aviation Minister Hardeep singh puri says international flights may resume in june-july | Patrika News

जून या जुलाई में शुरू हो सकती हैं इंटरनेशनल फ्लाइट, हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2020 07:58:32 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– 25 मई से देशभर में शुरू होंगी घरेलू फ्लाइट ( domestic Flight )
– नागरिक उड्‌डयन मंत्री ( Civil Aviation Minister ) जून-जुलाई से शुरू कर सकते हैं इंटरनेशनल फ्लाइट्स ( International Flight ) को

International Flight may resume in June Middle

जून-जुलाई में शुरू हो सकती हैं इंटरनेशनल फ्लाइट

नई दिल्ली। लॉकडाउन ( Lockdown ) के कारण करीब 2 महीने से बंद यातयात के साधन अब धीरे-धीरे दोबारा बहाल किए जा रहे हैं। ट्रेन और घरेलू उड़ानों के बाद अब बस अंतरराष्ट्रीय उड़ानों ( International Flight ) को ही फिर शुरू करना बचा हुआ है। ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्री ( Civil Aviation Minister ) हरदीप सिंह पुरी ने इसके लिए सरकार की योजना पर जानकारी दी। उन्होंने शनिवार को बताया कि भारत में इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरूआत जून-जुलाई में हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को शुरू कर दिया जाए।

25 मई से शुरू हो रही हैं घरेलू उड़ान

हरदीप सिंह पुरी ( Hardeep singh Puri ) ने बताया कि अगर कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर सभी आकलन सटीक बैठे तो मध्य जून से लेकर अंतिम जुलाई के बीच कभी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। पुरी 25 मई से शुरू हो रहे घरेलू उड़ानों को लेकर जरूरी गाइडलाइंस साझा कर रहे थे। इस ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में उन्होंने इंटरनेशनल फ्लाइट्स को लेकर भी जानकारी दी।

फ्लाइट्स दोबारा शुरू करने की अभी कोई तारीख निर्धारित नहीं

पुरी ने फेसबुक लाइव के दौरान बताया,’मुझे पूरी उम्मीद है कि अगस्त-सिंतबर से पहले पूरी तरह से न सही, लेकिन अच्छी संख्या में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट दोबारा चलना शुरू हो जाएंगे।’ हालांकि, उन्होंने अभी इसके लिए कोई निर्धारित तारीख नहीं बताया। लेकिन अगर सब ठीक रहा और कोरोना वायरस प्रेडिक्टेबल रूप से व्यवहार करेगा तो अगस्त तक का इंतजार भी नहीं करना होगा।
अगस्त से पहले शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ाने, नागरिक उड्डयन मंत्री ने दिलाया भरोसा

ट्रेंडिंग वीडियो