scriptजम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नागरिकों की आवाजाही पर रोक से भड़के फारुक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती ने दी कोर्ट जाने की धमकी | civilian movement restricted on National Highway 2 days a week mehbooba mufti farooq abdullah reactions | Patrika News

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नागरिकों की आवाजाही पर रोक से भड़के फारुक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती ने दी कोर्ट जाने की धमकी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2019 02:52:30 pm

Submitted by:

Shweta Singh

श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर हफ्ते में दो दिन आवाजाही नहीं कर सकेंगे आम नागरिक
नेताओं समेत कई करोबारी समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं
फारुक अब्दुल्ला ने इसे तानाशाही बताया

Farooq Abdullah Mehbooba mufti

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आम नागरिकों की आवाजाही पर रोक से भड़के फारुक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती ने दी कोर्ट जाने की धमकी

नई दिल्ली। श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर हफ्ते में दो दिन के लिए आम नागरिकों की आवाजाही पर बैन लगाया गया है। सरकार के इस फैसले पर कई मुख्य धारा के नेता और अलगाववादी नेताओं समेत कई करोबारी समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं। इन सभी ने इसे जन-विरोधी बताया है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला और राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इस फैसले के विरोध में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

फारुक अब्दुल्ला का बयान

फारुक अब्दुल्ला ने इस फैसले को ‘तानाशाही वाला कानून’ घोषित किया। उन्होंने कहा कि ‘ट्रेडर फेडरेशन के अध्यक्ष मुझसे आकर मिले। उनका कहना है कि यह सड़का उनकी जीवनरेखा है और इसपर रोक लगाना, हम पर रोक लगाने जैसा है।’ फारुक अब्दुल्ला ने आगे यह भी कहा कि अगर सरकार सेना की रात की आवाजाही के लिए सुविधा उपलब्ध कराना चाहती है, तो उन्हें ट्रेन का इस्तेमाल करना चाहिए। फारुक ने कहा कि इस फैसले को वापस लिया जाना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1114809155569758208?ref_src=twsrc%5Etfw

महबूबा मुफ्ती की कोर्ट जाने की धमकी

दूसरी ओर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी इस फैसले को गलत ठहराया। उन्होंने कहा, ‘हम सरकार से कहना चाहते हैं कि आप कश्मीरियों को इस तरह दबा नहीं सकते। यह हमारा राज्य है, और यह हमारी सड़क है। हमें अधिकार है कि हम जब चाहे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।’ अपने बयान में महबूबा ने आगे कहा, ‘आपने देखा होगा कि इस बैन के कारण छात्रों को कितनी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। मैं लोगों से कहना चाहूंगी कि वो इस बैन को स्वीकार न करें। आपको जहां जाना है, जाएं।’ इसके साथ ही महबूबा ने फैसले के विरोध में कोर्ट जाने की भी बात कही।

https://twitter.com/ANI/status/1114810328397881345?ref_src=twsrc%5Etfw

दो दिन सिर्फ सेना के लिए खुलेगा हाईवे

आपको बता दें कि बीते बुधवार को सरकार ने राज्य के नेशनल हाइवे पर हफ्ते के दो दिन आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने का फैसला किया है। राज्य के गृह सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी किया था। इस बैन के तहत अब से हफ्ते में बुधवार और रविवार को हाईवे का इस्तेमाल आम नागरिक नहीं कर सकते। इन दो दिनों में हाईवे से केवल सुरक्षाबलों का काफिला गुजरेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो