scriptसीबीआई विवाद: सीजेआई ने नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग | CJI apart Hearing petition against Nageswara Rao CBI interim director | Patrika News

सीबीआई विवाद: सीजेआई ने नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 02:21:22 pm

Submitted by:

Mohit sharma

सीजेआई रंजन गोगोई ने नागेश्वर राव से जुड़ी उस याचिका पर सुनवाई से अपने आप को अलग कर लिया, जिसमें उनको सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाए जाने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।

 CBI interim director

सीबीआई विवाद: सीजेआई ने नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को किया अलग

नई दिल्ली। सीजेआई रंजन गोगोई ने नागेश्वर राव से जुड़ी उस याचिका पर सुनवाई से अपने आप को अलग कर लिया, जिसमें उनको सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाए जाने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। सीजेआई ने कहा कि क्योंकि वह सलेक्शन कमेटी के मेंबर है, ऐसे में इस याचिका पर सुनवाई में उनका शामिल होना ठीक नहीं है। आपको बता दें कि कॉमन कॉज नाम के एक एनजीओ ने नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाए जाने के खिलाफ एक याचिका दायर की थी। याचिका में नागेश्वर राव की नियुक्ति उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति की सिफारिश के आधार पर नहीं किए जाने का आरोप लगाया गया था।

एम.नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा एनजीओ कॉमन काज की याचिका पर सोमवार को सुनवाई की जानी मुकर्रर हुई थी। कॉमन काज ने अपनी याचिका में आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यवाहक निदेशक के तौर पर एम.नागेश्वर राव की नियुक्ति को चुनौती दी है। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को कहा था कि मामले को अगले सप्ताह सुना जाएगा। सामाजिक कार्यकर्ता-वकील प्रशांत भूषण ने याचिका में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यवाहक प्रमुख के रूप में राव की नियुक्ति को चुनौती देते हुए मामले की त्वरित सुनवाई का आग्रह किया। प्रशांत भूषण ने याचिका पर इसी हफ्ते सुनवाई का आग्रह किया, जिस पर प्रधान न्यायाधीश गोगोई ने कहा कि यह ‘संभव नहीं’ है।

हाई पॉवर कमेटी की बैठक गुरुवार को

आपको बता दें कि सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति को लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली हाई पॉवर कमेटी की बैठक गुरुवार को होनी है। बताया जा रहा है कि बैठक में एजेंसी के नए निदेशक के लिए संभावित नामों पर चर्चा होगी हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो