कश्मीर : सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, एक शख्स की मौत

कश्मीर : सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, एक शख्स की मौत

पिछले तीन दिनों में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले पुलिस कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने परिजनों को अगवा कर लिया था।

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गई। वहीं 6 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों द्वारा दो दर्जन गांवों में गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने पत्थरबाजों को घेर लिया उसके बाद पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। एसएमएचएस अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि संघर्ष के दौरान गंभीर रूप से घायल फैयाज अहमद वानी को मृत घोषित कर दिया गया है। संघर्ष में लगभग आधा दर्जन नागरिक भी घायल हुए हैं। दरअसल पुलवामा जिले के कई गांवों में आतंकी छिपे हुए हैं। इसी के चलते सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह तलाशी अभियान शुरू किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा जिले के 20 गांवों में आतंकी घुस कर बैठे हैं। इससे पहले रविवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था। हालांकि यहां से तीन आतंकी भागने में सफल हो गए थे।

एक दर्जन गांवों में चलाया जा रहा सर्च अभियान

यह अभियान पुत्रीगाम, रोहमू, राजपोरा, मैत्रीगाम, गूसू, फ्रासीपोरा और अन्य गांवों में आतंकवादियों के होने कीजानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था। दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा चलाया गया यह कोई पहला तलाशी अभियान नहीं है।

तीन दिन में चार आतंकी ढेर

पिछले तीन दिनों में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के खिलाफ अभियान में सेना ने अपेक्षित कामयाबी मिलने के बाद अपनी कार्रवाई को तेज कर दी है। इससे पहले सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों से पुलिस के 10 परिजनों को बंधक बना लिया था। लेकिन दबाव बढ़ने के बाद आतंकियों ने बंधक बनाए लोगों को रिहा कर दिया था।

सुरक्षाबलों ने जारी की आतंकियों की सूची

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की एक सूची भी जारी की थी। इस सूची के आधार पर सुरक्षा बल की टीमें इलाकों में सघन तलाशी में जुटी हैं। चुन-चुन कर इन आतंकियों को बाहर खदेड़ने या फिर ढेर करने पर काम किया जा रहा है।

Ad Block is Banned