CLAT Admit Card 2020 हुए जारी, यहां से सीधे करें डाउनलोड

  • कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज CLAT 2020 एडमिट कार्ड ( CLAT 2020 Admit Card ) जारी किए।
  • www.clat.ac.in और www.consortiumofnlus.ac.in पर उपलब्ध कराए गए।
  • आगामी 28 सितंबर को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 आयोजित करेगा CNLU

नई दिल्ली। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर CLAT 2020 के एडमिट कार्ड ( CLAT 2020 Admit Card ) जारी कर दिए। वे उम्मीदवार जो CLAT 2020 के लिए पंजीकृत हैं, वे अपना प्रवेश पत्र www.clat.ac.in या www.consortiumofnlus.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

CNLU आगामी 28 सितंबर को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 (CLAT) आयोजित करेगा। CNLU ने उम्मीदवारों के लिए अतिरिक्त निर्देश का नोटिस भी जारी किया है। एडमिट कार्ड में एक मेडिकल सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म होगा जिसे उम्मीदवार द्वारा हस्ताक्षरित किया जाना चाहिए और उसे प्रवेश द्वार और पर्यवेक्षक को दिखाया जाना चाहिए।

CLAT 2020 एडमिट कार्ड: डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए लिंक

CLAT 2020 को मूल रूप से बीते 10 मई को आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 24 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा में 21 जून तक की देरी हुई और फिर से 22 अगस्त और फिर 7 सितंबर को परीक्षा रद्द कर दी गई। अब परीक्षा 28 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

CLAT पूरे भारत में राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों में पढ़ाए जाने वाले स्नातक और स्नातकोत्तर कानून पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा है। इसका आयोजन प्रतिनिधि के रूप में प्रतिनिधि विश्वविद्यालयों वाले राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों के संघ द्वारा किया जाता है।

CLAT 2020 exam

CLAT 2020 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • CLAT 2020 की आधिकारिक वेबसाइट clat.ac.in या consortiumofnlus.ac.in पर जाएं
  • साइन इन करने के लिए लॉगिन पृष्ठ पर अपने मोबाइल नंबर और पासवर्ड डाले
  • आपका CLAT 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

इससे पहले कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्बारा जारी बयान में कहा गया था कि 7 सितंबर 2020 के लिए स्नातक और परास्नातक दोनों उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाने वाली CLAT 2020 की परीक्षा सोमवार 28 सितंबर 2020 को दोपहर 2 से 4 बजे तक के लिए स्थगति कर दी गई है।

बोर्ड ने कहा कि CLAT 2020 परीक्षा के बारे में और निर्देश आधिकारिक वेबसाइट www.consortiumofnlus.ac.in पर जारी किए जाएंगे। CLAT देश में 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। CLAT 2020 देश भर के निर्धारित केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned