पंजाब में 18 मई से हटेगा कर्फ्यू, लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा

- पंजाब ( Punjab ) में 18 मई से खत्म हो जाएगा कर्फ्यू

- 31 मई तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन ( Lockdown )

नई दिल्ली। देशभर में जारी लॉकडाउन ( Lockdown ) के तीसरे चरण का कल यानी 17 मई को आखिरी दिन है। इसके बाद लॉकडाउन 4 ( Lockdown 4 ) में क्या नियम होंगे इसको लेकर अभी सरकार से निर्देश आना बाकी है। लेकिन, उससे पहले ही कोरोना के कारण कर्फ्यू ( curfew ) लगाने वाले राज्य पंजाब ( Punjab ) ने इसको लेकर बड़ा ऐलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amrinder singh ) ने 18 मई से कर्फ्यू खत्म करने का ऐलान किया है। कैप्टन ने शनिवार को देर शाम इस बारे में जानकारी दी।

31 मई तक लागू होगा ढील के साथ लॉकडाउन

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, '17 मई के बाद से राज्य में कर्फ्यू समाप्त कर दिया जाएगा। 31 मई तक देश में लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा और क्या कदम उठाये जा रहे हैं, इसके बारे में जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा।' हालांकि, सीएम ने गैर-कंटेंमेंट एरिया में दुकानों और छोटे व्यापारियों को छूट देने के संकेत दिया। कैप्टन शनिवार को सोशल मीडिया पर लाइव आए थे। इस दौरान उन्होंने ये जानकारी साझा की।

सोशल मीडिया पर लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे पंजाब सीएम

आस्क कैप्टन कार्यक्रम (Ask Captain Program) में मुख्यमंत्री ने पंजाब में कोरोना से उपजे हालात और उससे निपटने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि राज्य में अब काफी हद तक इस महामारी पर काबू पा लिया गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में कंटेंमेंट जोन पूरी तरह सील रखे जाएंगे।

सोमवार तक जारी होंगी नई गाइडलाइंस

उन्होंने बताया कि कर्फ्यू हटने के बाद कुछ रियायतें भी मिलेंगी। कैप्टन ने कहा कि सोमवार तक सभी प्रतिबंधों और राहतों के बारे में जानकारी दे दी जाएगी। कैप्टन ने बताया कि इसमें केंद्र सरकार की ओर से जारी नियमों को भी सम्मिलित किया जाएगा।

राज्य में घटे पॉजिटिव मामलों की संख्या

पंजाब सीएम ने बताया कि चार दिन में कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की गई है। इसके बाद 18 मई से गैर कंटेंमेंट जोन में छूट दी जाएगी। सीमित रूप से सार्वजनिक परिवहन भी शुरू किए जाने के भी संकेत दिये। इसके अलावा, सुरक्षा की दृष्टि से शिक्षण संस्थानों को बंद रखने की बात भी कही।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned