scriptइटली से चार सिखों के शव लाने के लिए CM अमरिंदर सिंह का ट्वीट, विदेश मंत्रालय से मांगी मदद | Amarinder Singh seeks help from FM to bring 4 Sikhs bodi from Italy | Patrika News

इटली से चार सिखों के शव लाने के लिए CM अमरिंदर सिंह का ट्वीट, विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2019 06:00:47 pm

Submitted by:

Shivani Singh

इटली में सीवेज टैंक में डूबने से चार सिखों की मौत
CM अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर मांगी विदेश मंत्रालय से मदद
एस जयशंकर ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

jpg.gif

नई दिल्ली। इटली के एक सीवेज टैंक में डूबने से चार भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है। ये सभी पंजाब के हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्रालय से चार सिख व्यक्तियों के शव को वापस लाने में मदद करने का अनुरोध किया है। बता दें कि इस मामले में विदेश मंत्रलाय ने इटली में भारतीय दूतावास से संपर्क किया है।

यह भी पढ़ें

ओडिशा: चालान कटने का टूटा अब तक का सारा रिकॉर्ड, ट्रक मालिक को लगा साढ़े 6 लाख का जुर्माना

अमरिंदर सिंह ने इसे लेकर ट्वीट किया, ‘इटली के पाविया के पास एक खेत की खाद की टंकी में डूबे चार पंजाबी लोगों की मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। एस. जयशंकर से अनुरोध है कि वह इटली में भारतीय शिष्टमंडल को निर्देश दें कि वह शव को भारत वापस लाने में मदद करें।’

https://twitter.com/DrSJaishankar?ref_src=twsrc%5Etfw

अमरिंदर सिंह के ट्वीट के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा, ‘सभी तरह की मदद मुहैया कराने के लिए हमने इटली स्थित अपने दूतावास से संपर्क किया है।

 

https://twitter.com/IndiainItaly?ref_src=twsrc%5Etfw
कैसे हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में दो भाई प्रेम (48) और तरसेम सिंह (45) शामिल हैं। दोनों इस फार्म को चला रहे थे। अन्य दो कामगारों की पहचान अरमिंदर सिंह (29) और मनजिंदर सिंह (28) के रूप में की गई है।
रिपोर्ट के अनुसार, जांचकतार्ओं का मानना है कि टैंक को खाली करने वाले एक व्यक्ति को बचाने के लिए तीन अन्य व्यक्ति भी इसमें कूद गए। इसके बाद खाद में उत्पन्न हुई गैस की वजह से उनकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो