भारत बंद के बीच राजस्थान के बाद आंध प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रुपए की कटौती

भारत बंद के बीच राजस्थान के बाद आंध प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रुपए की कटौती

सीएम चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की घोषणा की।

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस ने आज देशव्यापी बंद बुलाया है, जिसका असर देश के कई राज्यों में देखने को भी मिला। इस बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को राज्य में पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती का ऐलान किया है। बता दें कि सीएम नायडू ने पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रुपए कम करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस का भारत बंद: बिहार में आगजनी तो मेंगलुरू में पत्‍थरबाजी घटनाएं

 

पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि

पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। पेट्रोल का दाम 88 रुपए के पार पहुंच चुका है। वहीं, डीजल की कीमतों में दिनों-दिन बढ़ोतरी हो रही है। इन्हीं सब मुद्दे को लेकर आज यूपीए ने सोनियां गांधी की अगुवाई में बंद बुलाया था। भारत बंद को कई पार्टियों का समर्थन मिला। जनता दल सेकुलर (जेडी-एस), तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, (एनसीपी), लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी), राष्ट्रीय लोक दल, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

बिहार में भारत बंद की वजह से बच्ची की मौत!

वहीं, बिहार के जहाना बाद में बंद के दौरान हुई हिंसा में एक बच्ची की मौत की ख़बर सामने आई। बच्ची के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत बंद होने की वजह से उन्हें कोई वाहन नहीं मिला। वे बच्ची को अस्पताल लेकर जा रहे थे। पिता ने बताया कि बच्ची की तबीयत दो दिन से खराब थी।

लेकिन जहानाबाद के एसडीओ ने परिवारवालों के आरोपों को नकार दिया। जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने बताया कि बच्ची की मौत भारत बंद या जाम में फंसने के की वजह नहीं हुई है। बच्ची पहले से ही बीमार थी, लेकिन उसके घर वालों ने उसे अस्पताल ले जाने में देरी कर दी।

 

Ad Block is Banned