scriptकोरोना संकट के बीच कपड़े की दुकान और सैलून खोलने पर आ सकता है फैसला, सीएम सोरेन ने दिए संकेत | CM Hemant Soren may open to Clothes shops and salon in corona Lockdown | Patrika News

कोरोना संकट के बीच कपड़े की दुकान और सैलून खोलने पर आ सकता है फैसला, सीएम सोरेन ने दिए संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2020 02:57:40 pm

Coronavirus संकट के बीच Clothes Shops और Salon समेत कई दुकानों को खोलने को लेकर आ सकता है बड़ा फैसला
Jharkhand CM Hemant Soren ने दिए संकेत
Central Govt से बातचीत के बाद लिए जा सकते हैं फैसले

CM Hemant Soren may open clothes shops and salon

CM Hemant Soren may open clothes shops and salon

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का असर लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि अनलॉक-1 ( Unlock 1.0 ) में राज्य सरकारें हर ढील से पहले कड़ी पड़ताल कर रही हैं, ताकि किसी भी तरह की चूक उनके लिए बड़ी मुसीबत ना खड़ी कर दे। झारखंड ( Coronavirus in Jharkhand ) में भी कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि वहां कई क्षेत्रों में ढील बढ़ाने से पहले सरकार पूरी तरह सुनिश्चित करने में जुटी है कि इससे नुकसान ना हो।
अनलॉक-1 के बीच झारखंड सरकार जल्द बड़े फैसले ले सकती है। इसके तहत नई चीजों पर छूट दिया जाना शामिल है। इनमें कपड़े ( Clothes Shops ) और जूते की दुकान के साथ-साथ सैलून ( Salon ) खोलने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( CM Hemant Soren ) कोई निर्णय ले सकते हैं।
घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, मौसम को लेकर विभाग ने जारी की सबसे बड़ी चेतावनी, आने दो दिन तक होगी भारी बारिश

झारखंड में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं। इसके तहत कपड़े, जूते और सैलून खोलने की मंजूरी से लेकर प्रदेश में होने वाले देवघर के श्रावणी मेले (Shravani Mela 2020) को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है।
लॉकडाउन को लेकर राजधानी रांची में उच्चस्तरीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंगलवार को होने वाली मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लॉकडाउन की गाइडलाइंस पर चर्चा होगी।
इसके बाद ही स्थिति के मुताबिक फैसला लिया जाएगा। सीएम सोरेन ने कहा कि सरकार ने इसके लिए तैयारियां कर रखी है।

कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं
दरअसल पिछले कुछ दिनों से लगातार ये बात सामने आ रही थी कि झारखंड में कम्युनिटी ट्रांसमिशन तो नहीं। हालांकि इसके जवाब में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने साफ किया है कि हमारे यहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।
डॉ कुलकर्णी ने कहा कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन के सर्वे के लिए आइसीएमआर से आग्रह किया है। उम्मीद है कि इस माह के अंत तक सर्वे हो जायेगा। उन्होंने बताया कि हाल ही में आइसीएमआर ने देशभर के 200 शहरों का सर्वे कराया था। इसमें झारखंड के लातेहार, पाकुड़ और सिमडेगा जिले शामिल थे।
जो रिपोर्ट आयी है उसके हिसाब से इन जिलों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। डॉ कुलकर्णी ने कहा कि 18 जून से राज्य सरकार अपने स्तर से भी घर-घर स्क्रीनिंग कराने जा रही है।
दिग्गज नेता को आया बुखार, सांस लेने में होने लगी तकलीफ, अस्पताल में किया गया भर्ती, जानिए फिर किस बात का हो रहा इंतजार

लॉकडाउन पर फैसला केंद्र से बातचीत के बाद
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन ( Lockdown ) को लेकर कोई भी फैसला केंद्र की गाइडलाइंस और निर्देश के आधार पर ही लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस पर होमवर्क कर रही है।
इसके अलावा देवघर के श्रावणी मेले को लेकर भी सीएम ने स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने इस संदर्भ में निर्देश दे रखा है।

दो हफ्ते में 5000 से ज्यादा मामले
दरअसल कोरोना को लेकर पहले ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट कर चुका है। विभाग का कहना है कि इसी रफ्तार से प्रदेश में कोरोना के मरीज बढ़ते रहे आने वाले दो हफ्तों में 5000 से ज्यादा केस संभव हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो