script

महागठबंधन में दरारः ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों की बैठक से किया किनारा, कांग्रेस पर साधा निशाना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2020 10:56:44 am

CM mamata banerjee ने दिया महागठबंधन को झटका
13 जनवरी को विपक्षी पार्टियों की बैठक का किया बहिष्कार

Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महागठबंधन को दिया झटका

नई दिल्ली। बीजेपी ( BJP ) के विजयी रथ को रोकने के लिए विपक्षा ( Opposition ) पार्टियों के बने महागठबंधन ( Mahagathbandhan ) को बड़ा झटका लगा है। 13 जनवरी को दिल्ली में होने वाली विपक्षी पार्टियों की बड़ी बैठक से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee )ने किनारा कर लिया है।
खास बात यह है कि इस बैठक को सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने आयोजित किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि महागठबंधन में बड़ी दरार पड़ गई है। ममता ने इस बैठक में ना शामिल होने के पीछे कांग्रेस को ही कारण बताया है।
निर्भया केस में आया चौंकाने वाला मोड़, अब 22 जनवरी को नहीं होगी फांसी! दोषी विनय ने उठाया बड़ा कदम
ममता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और वामदल पश्चिम बंगाल में गंदी राजनीति कर रहे हैं। यही नहीं ममता बनर्जी ने ये भी कहा है कि वो अब अकेले नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और एनआरसी ( NRC ) के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगी।
आपको बता दें कि बुधवार को ममता बनर्जी ने वामदलों और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि जिनका राज्य में कोई राजनीतिक अस्तित्व नहीं है वह हड़ताल की सस्ती राजनीति कर राज्य की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं।
ममता बनर्जी ने कहा था कि वह केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों, सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के विरोध में बुलाए गए बंद के मकसद का समर्थन करती हैं, लेकिन उनकी पार्टी और सरकार किसी भी प्रकार के बंद के विरोध में हैं।
एन मोटर व्हीकल एक्टर के तहत फिर बना चालान का नया रिकॉर्ड, 27.68 लगाया जुर्माना

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगासागर मेले के प्रबंधन की समीक्षा करने आई थीं। उन्होंने दावा किया कि हड़लाल करने वालों ने राज्य या देश के किसी भी कोने में सीएए या एनआरसी के खिलाफ आंदोलन में भाग नहीं लिया और अब वह हड़ताल का आह्वान कर शार्टकट के जरिये अपना अतित्व साबित करना चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो