script

सीएम नवीन पटनायक ने लोगों को दिया नव वर्ष का तोहफा, अब अस्पतालों के बाहर मिलेगा सस्ता खाना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2018 09:45:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को अस्पतालों के बाहर रात्रि आहार सेंटर स्कीम का उद्घाटन किया।

सीएम नवीन पटनायक ने लोगों को दिया नव वर्ष का तोहफा, अब अस्पतालों के बाहर मिलेगा सस्ता खाना

सीएम नवीन पटनायक ने लोगों को दिया नव वर्ष का तोहफा, अब अस्पतालों के बाहर मिलेगा सस्ता खाना

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने नववर्ष के अवसर पर राज्य के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। अब हर अस्पताल के बाहर रात को भोजन मिलेगा। दरअसल मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को अस्पतालों के बाहर रात्रि आहार सेंटर स्कीम का उद्घाटन किया। यह व्यवस्था एक जनवरी से लागू हो जाएगी।

https://twitter.com/ANI/status/1079759291211571202?ref_src=twsrc%5Etfw

शहरी क्षेत्रों में 56 आहार सेंटरों की व्यवस्था

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में पटनायक सरकार ने इस बात को मंजूरी दी थी कि राज्य के हर अस्पताल के बाहर रात्रि भोजन की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए बकायदा पूरे राज्य में शहरी क्षेत्रों में अस्पतालों के बाहर 56 जगहों पर आहार सेंटर खोले गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि सरकार के इस फैसले से अब लोगों को सस्ते दाम में खाना मिल पाएगा जो मरीजों को मिलने के लिए अस्पतालों में आते हैं। बता दें कि सरकार ने इस योजना को सफल बनाने के लिए लोगों से सहयोग मांगा और कहा है कि जो भी दान देना चाहता है वह ऑनलाइन तरीके से दे सकता है जो कि पूरी तरह से टैक्स फ्री होगा। आम लोग चाहे तो आहार सेंटर के जरिए अपने जन्मदिन, बर्थडे, शादी समारोह या मृत्यु के बाद भोज में भोजन दान कर सकते हैं।

ओडिशा: आश्रय गृहों में धांधली को मुद्या बनाकर बीजेपी की सरकार को घेरने की तैयारी

5 रुपए में मिलता है खाना

आपको बता दें कि अप्रैल 2015 में पटनायक सरकार ने एक स्कीम लॉंच की थी जिसके जरिए गरीबों को पांच रुपए में सस्ता भोजन देने का प्रावधान किया गया था। इसे दोपहर-भोजन योजना नाम दिया गया था। इस योजना के तहत सार्वजनिक जगहों पर पांच रुपए में गरीबों को दाल-भात और सब्जी दी जाती है। मौजूदा समय में राज्य में 76 नगरनिगमों में आहार सेंटर बने हुए हैं। राज्य सरकार 26 जनवरी से शहरी क्षेत्रों में 36 नए आहार सेंटर की स्थापना करेगी। बताया जा रहा है कि इन आहार सेंटरों में हर दिन एक लाख से अधिक लोग भोजन करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो