scriptसीएम विजयन ने सबरीमला पर संघ और कांग्रेस को घेरा, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए मुद्दा उछाला गया | CM Pinarayi Vijayan hit on Rss and congress over sabrimala issues | Patrika News

सीएम विजयन ने सबरीमला पर संघ और कांग्रेस को घेरा, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए मुद्दा उछाला गया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2018 04:22:53 pm

Submitted by:

Prashant Jha

विजयन ने मीडिया को बताया, “हम इन ताकतों को सबरीमला पर कब्जा नहीं करने देंगे।

cm vijiyan

सीएम विजयन ने सबरीमला पर संघ और कांग्रेस को घेरा, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए मुद्दा उछाला गया

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मंगलवार को एक बार फिर सबरीमला मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और कांग्रेस पर निशाना साधा। विजयन ने कहा कि संघ और कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए सबरीमला का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसे विचारधारा के साथ सैद्धांतिक रूप से निपटा जाना चाहिए।” लेकिन सबरीमला से गिरफ्तार किए गए लोगों की तरफ देखिए।” जिसमें ज्यादातर संघ परिवार के कार्यकर्ता शामिल हैं।

आरएसएस कार्यकर्ता कर रहे हैं हुड़दंग

विजयन ने मीडिया को बताया, “हम इन ताकतों को सबरीमला पर कब्जा नहीं करने देंगे।”विजयन ने सोमवार को हिरासत में लिए गए 69 लोगों के व्यक्तिगत रूप से नाम लिए। इन लोगों को मंदिर कस्बे और उसके आस-पास लागू निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि इन लोगों के खिलाफ केरल पुलिस थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं और यही सबरीमाला श्रद्धालुओं के रूप में यहां पहुंचे थे। विजयन ने कहा, “पुलिस ने अधिकतम संयम दिखाया और केवल कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ ही पुलिस कार्रवाई की और इस तरह का कदम उठाया।”श्रद्धालुओं को रात 10 बजे परिसर खाली कर देना था, लेकिन 200 से ज्यादा श्रद्धालु तब तक भजन करते रहे जब तक पुलिस ने देर मध्यरात्रि कार्रवाई नहीं की। विजयन राज्य की राजधानी में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे तो कांग्रेस नीत यूडीएफ के शीर्ष नेता हालात के आंकलन के लिए मंदिर कस्बे के पहले प्रवेश स्थान निलक्कल पहुंचे थे।

विपक्ष ने सरकार पर कसा तंज

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, “हम यहां शांति भंग करने नहीं आए हैं। विजयन को सबरीमला जाने वाले सभी श्रद्धालुओं को संकट पैदा करने वाला नहीं मानना चाहिए।” उन्होंने कहा, “पुलिस कार्रवाई के लिए मुक्त है, लेकिन वास्तविक श्रद्धालुओं के लिए संकट पैदा नहीं किया जाना चाहिए।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो