scriptIIT में 11वीं रैंक लाने पर मिली 29 लाख की BMW कार | coaching operator gift bmw car to his student after clearing iit exam | Patrika News

IIT में 11वीं रैंक लाने पर मिली 29 लाख की BMW कार

Published: Jun 13, 2016 09:04:00 pm

कोचिंग संस्थान चलाने वाले डॉ. आरएल पूनिया ने एक साल पहले ही BMW कार खरीदी थी, कार की कीमत 28.50 लाख रुपए बताई गई है

bmw car gift after clearing iit exam

bmw car gift after clearing iit exam

जयपुर। मेहनत और संघर्ष के बूते IIT परीक्षा पास करने के किस्से आपने खूब सुने होंगे लेकिन क्या आपने कभी आईआईटी जेईई पास छात्र को बीएमडब्लू कार गिफ्ट मिलते देखा है? IIT JEE में ऑल इंडिया में 11वीं रैंक आने पर कोचिंग छात्र तन्मय शेखावत को सीकर के एक कोचिंग संस्थान ने 35 लाख की BMW कार गाड़ी गिफ्ट की है। बता दें कि शेखावत मूल रूप से झुंझनू जिले के महनसर के निवासी हैं। सीकर में कोचिंग संस्थान चलाने वाले डॉ. आरएल पूनिया ने एक साल पहले ही BMW कार खरीदी थी। कार की कीमत 28.50 लाख रुपए बताई गई है।

दो साल पहले इंस्टीट्यूट में मोटिवेशनल सेमिनार हुआ था, जिसमें निदेशक पूनिया ने घोषणा की थी कि IIT JEE में यदि कोई स्टूडेंट ऑल इंडिया लेवल पर टॉप- 20 स्थानों में कब्जा जमाएगा, उसे वे उसे उस समय की अपनी सबसे नई कार उपहार में दे देंगे। अब घोषित हुए IIT JEE एडवांस के परिणाम में इंस्टीट्यूट के छात्र तन्मय शेखावत ने सामान्य वर्ग में ऑल इंडिया स्तर पर 11वीं रैंक हासिल की, तो पूनिया ने भी अपना वादा निभाया।

छात्र का कहना है कि ऑल इंडिया लेवल पर 11वीं रैंक के साथ BMW गाड़ी मिलना वास्तव में लाजवाब है। जिस दिन गाड़ी की घोषणा हुई थी, उस दिन से ही उम्मीद थी कि इस उपहार का हकदार मैं ही बनूंगा। हालांकि तन्मय का ये भी कहना था कि वह यह कार लेने का इच्छुक नहीं है। क्योंकि जिसकी शिक्षा की बदौलत उसने जेईई में यह उपलब्धि हासिल की है। उस गुरु से कुछ लेने की बजाय दक्षिणा के तौर पर कुछ देना ज्यादा बेहतर था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो