सर्द हवाओं की जद में उत्तर भारत, दिल्ली में धुंध ने बढ़ाई लोगों की मुश्किल

सर्द हवाओं की जद में उत्तर भारत, दिल्ली में धुंध ने बढ़ाई लोगों की मुश्किल

Mohit sharma | Publish: Jan, 10 2019 11:37:32 AM (IST) | Updated: Jan, 10 2019 11:37:33 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को सर्द और धुंधभरी सुबह रही। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को सर्द और धुंधभरी सुबह रही। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह कोहरा छाया रहा। शहर में दिनभर कुहासा रहेगा। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवार्नुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, लगातार ठंड की स्थिति और नम पश्चिमी हवाओं के साथ, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' की श्रेणी में ऊपरी स्तर पर रही और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 303 दर्ज किया गया।

बिहार: लालू यादव ने नीतीश को बताया पलटूराम, दगाबाजों को नहीं आती लाज

 

दिल्ली—बिहार ट्रेन में बदमाशों का तांडव, हथियारों के बल पर 1 घंटे तक 200 यात्रियों से की लूटपाट

सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 97 फीसदी दर्ज किया गया।दिन का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं एक दिन पहले बुधवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, दोनों ही सामान्य तापमान से एक डिग्री अधिक हैं।

पीएम मोदी पर राहुल का तंज, मर्द बनिए और मेरे सवालों का जवाब देने खुद आओ आगे

वहीं, कश्मीर घाटी में गुरुवार को शीतलहर जारी है और मौसम विभाग ने शाम से बर्फबारी और बारिश को नए दौर की संभावना जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर की ओर आ रहा रहा है जिसके कारण आज शाम से 13 जनवरी तक रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी का एक और दौर शुरू होने की संभावना है। बुधवार के शून्य से तीन डिग्री नीचे तापमान की तुलना में गुरुवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ है लेकिन फिर भी घाटी में भीषण शीतलहर के कहर से कम ही राहत मिली है। पहलगाम में तापमान शून्य से 11.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा, गुलमर्ग में शून्य से 8.5 डिग्री नीचे जबकि लेह में शून्य से 15.0 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 18.2 डिग्री नीचे रहा।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned