script26 जनवरी को लेकर देशवासियों को बड़ा झटका, अब नहीं देख पाएंगे परेड | common people can't see parade on republic day | Patrika News

26 जनवरी को लेकर देशवासियों को बड़ा झटका, अब नहीं देख पाएंगे परेड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 03:38:29 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

26 जनवरी को लेकर देशवासियों को बड़ा झटका लगा है।

26 jan

26 जनवरी को लेकर देशवासियों को बड़ा झटका, अब नहीं देख पाएंगे परेड

नई दिल्ली। 26 जनवरी की तौयारी शुरू हो चुकी है। हर साल की तरह इस साल भी सेना की परेड और झांकियां निकाली जाएंगी। लेकिन, उससे पहले देशवासियों को बड़ा झटका लगा है। अब आम आदमी सेना की परेड नहीं देख पाएंगे। दरअसल, जिस जगह पर आम आदमी के बैठने की व्यवस्था की जाती है वहां अब वॉर मेमोरियल बनाया जा रहा है जिसके कारण यह जगह आर्मी के अंडर चली गई है।
26 जनवारी को लेकर देशवासियों को बड़ा झटका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन स्टैंड से आम पब्लिक परेड देखती थी वह जगह इंडिया गेट के पास बनाए जा रहे वॉर मेमोरियल की वजह से आर्मी के अंडर में चली गई है। ये दो एनक्लोजर आम आदमियों के लिए रिजर्व रखे जाते थे। हालांकि, दिल्ली पुलिस इस मुद्दे को लेकर सेना के अधिकारियों से बात कर रही है। लेकिन, पुलिस का कहना है कि अगर यह जगह सेना के अंडर में चली जाएगी तो आम लोग रिपब्लिक डे की परेड कहां से देखेंगे। जानकारी के मुताबिक, इस बाबत शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और आर्मी के अफसरों के बीच एक मीटिंग हुई है। बताया जा रहा है कि अब तक इस बैठक से भी किसी तरह का नतीजा नहीं निकल सका है।
नहीं देख पाएंगे सेना की परेड

गौरतलब है कि इंडिया गेट पर 13 और 14 नंबर के दोनों एनक्लोजर उन लोगों के लिए रखे जाते थे, जिनके पास वीआईपी या किसी भी तरह के पास नहीं होते थे। सुरक्षा जांच के बाद आम आदमी परेड देखने के लिए यहां पहुंच सकता था। फिलहाल, इस बात पर चर्चा की जा रही है कि इन जगहों के लोगों को कहा पर एडजस्ट किया जा सकता है। ये भी खबरें सामने आ रही है कि, इस बार 26 जनवरी पर ज्यादा खतरा मंडरा रहा है। अब देखना यह है कि आम आदमी को सेना की परेड देखने के लिए अलग से व्यवस्था की जाती है या फिर इस बार देशवासियों को यह सुनहरा मौका नहीं मिल पाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो