माकपा की केंद्र सरकार को नसीहत, ट्रंप के ऐलान के बावजूद खरीदते रहें ईरान से तेल

माकपा की केंद्र सरकार को नसीहत, ट्रंप के ऐलान के बावजूद खरीदते रहें ईरान से तेल

Shweta Singh | Publish: Apr, 23 2019 06:23:10 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 06:23:11 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • अमरीका ने तेल प्रतिबंधों पर कुछ देशों को दिए छूट हटाने का फैसला किया है
  • इन देशों में भारत का नाम भी शामिल है
  • माकपा की केंद्र सरकार को नसीहत है कि ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के तेल खरीदार देशों को मई से प्रतिबंधों पर छूट नहीं देने का फैसला किया है। इस ऐलान के बाद मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को इस पर टिप्पणी की है। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि अमरीका की धमकी के बावजूद भारत को ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए। आपको बता दें कि अमरीका ने साफ कहा है कि जो भी देश ईरान से तेल खरीदेगा, उसे उसके प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

'अमरीका का एकतरफा फैसला'

वहीं, माकपा ने अमरीका के इस फैसले की निंदा करते हुए कहा कि, 'चूंकि अमरीका ने एकतरफा इन अवैध प्रतिबंधों को लागू किया है, इसलिए भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को इन प्रतिबंधों को नजरअंदाज करते हुए ईरान से तेल खरीदते रहना चाहिए क्योंकि यह राष्ट्र के हित में है।'

यह भी पढ़ें:- EXCLUSIVE: हिंदुत्व नहीं विकास पर लड़ रहे चुनाव: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

ट्रंप प्रशासन का फैसला

बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने इस संबंध में भारत और कुछ अन्य देशों को दी गई छूट का विस्तार नहीं करने का फैसला किया है। यदि भारत, ईरान से तेल आयात बंद करता है तो यह भारत की ऊर्जा सुरक्षा और राष्ट्रीय हितों को प्रभावित कर सकता है।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली: चार लोगों की जान बचाते हुए RPF जवान ने गंवा दी खुद की जान

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned