scriptआतंकी मसूद के भाई अम्मार का कबूलनामा, भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में मचाई तबाही | Confession of Terrorist masood Brother Ammar to Indian Air force strike into Balakot | Patrika News

आतंकी मसूद के भाई अम्मार का कबूलनामा, भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में मचाई तबाही

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2019 09:04:32 am

Submitted by:

Anil Kumar

आतंकी मसूद अजहर के छोटे भाई अम्मार ने कबूला बालाकोट में हुई तबाही का सच।
बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में भारी तबाही हुई: अम्मार
अम्मार ने भारत में फिर से बड़े हमले करने की दी धमकी।

आतंकी मसूद अजहर

आतंकी मसूद अजहर

नई दिल्ली। पुलवामा हमला का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर बालाकोट में आतंकी अड्डों को ऐसा तबाह किया कि देश-विदेश में इसकी गूंज सुनाई दी। हालांकि पाकिस्तान ने इस कार्रवाई से लगातार इनकार करता आया है। पाकिस्तान यह कहता रहा है कि भारत ने जो कार्रवाई की है वह एक खुली जगह थी जहां पर किसी के भी मारे जाने की कोई सूचना नहीं है, जबकि हकीकत में भारत की कार्रवाई से 300 से 400 तक आतंकी मारे गए।

अब पाकिस्तान के दावों की हवा खुद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने निकाल दी है। पाक के दावों को खारिज करते हुए आतंकी अम्मार ने बताया है कि भारत की कार्रवाई से बालाकोट में भारी तबाही हुई है।

दरअसल अम्मार का एक ऑडियो सामने आया है जिसमें वह बता रहा है कि भारत की कार्रवाई से बालाकोट में कितनी तबाही हुई है। बता दें कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने स्वीकार किया था कि जैश प्रमुख मसूद अजहर पाकिस्तान में रहते हैं। साथ ही मसूद का छोटा भाई अम्मार जिहादी गतिविधियों में संभालता है।

बालाकोट में चल रही गतिविधियों में भी अम्मार की अहम भूमिका रहती थी। इसके अलावा कश्मीर के नाम पर युवाओं में भारत के प्रति नफरत भड़काने का भी काम करता है।

पाकिस्तान इतना क्यों घबराया कि भारतीय पायलट को दो दिन बाद ही भारत को सौंप दिया, क्या थी बड़ी वजह

ऑडियो टेप में आतंकी अम्मार ने स्वीकारा बालाकोट तबाही का सच

बता दें कि अपने ऑडियो टेप में आतंकी अम्मार यह स्वीकार कर रहा है कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में भारी तबाही मचाया है। इससे पहले वह 28 फरवरी को पेशावर में एक कार्यक्रम के दौरान भी अम्मार ने तबाही का रोना रोया था। इस घटना के बाद अम्मार ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई को एलान-ए-जंग करार दिया है।

अम्मार ने दावा किया है कि भारतीय वायुसेना ने केवल जैश के हेडक्वार्टर पर हमला नहीं किया, बल्कि जहां अधिकारियों की बैठक होती थी और जिहादी तालीम दी जाती थी उस जगह पर की थी।

आपको बता दें कि यह ऑडियो टेप उसी दिन मिला है जब पाक विदेश मंत्री यह स्वीकार कर रहे हैं कि जैश प्रमुख बीमार हैं। इसके अलावा वे जब बता रहे थे कि पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों के लिए अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा।

एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने पर कैलाश विजयवर्गीय ने की ममता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

भारत को जैश की धमकी

बता दें कि आतंकी अम्मार ने भारत को धमकी दी है। अम्मार ने नफरत का जहर उगलते हुए कहा कि बालाकोट को हिसाब लिया जाएगा। अब जैश के कारकून हिंदुस्तान में घुस कर उनके सैनिकों पर हमला करेंगे और लाल किले पर अपना झंडा लहराएंगे। पेशावर में आयोजित एक जलसे में अम्मार ने तकरीर देते हुए कहा कि बालाकोट की तबाही के लिए जिम्मेदार भारत को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो