PatrikaNewsWatch: कांग्रेस की EC से PM मोदी की शिकायत से लेकर Met Gala 2019 में प्रियंका के लुक तक, जाने इस घंटे की 5 बड़ी ख़बरें

  • कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम मोदी की शिकायत
  • VVPAT-EVM पर SC ने 21 दलों की याचिका खारिज की
  • ई-फाइलिंग से ITR घटने की खबरों से सरकार का इनकार

By: Shivani Singh

Updated: 07 May 2019, 05:32 PM IST

इंडिया की अन्‍य खबरें

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम मोदी की शिकायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी चुनावी रेलियों में पिछले कई दिनों से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर बयानबाज़ी कर रहे हैं। अब कांग्रेस इस मामले को लेकर चुनाव आयोग पहुंचा है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसे आचार संहिता का उल्‍लंघन और 'शहीद का अपमान' बताते हुए पीएम मोदी के जनसभाओं में बोलने पर रोक लगाने की मांग की है। आपको बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश में एक चुनाव रैली में पीएम मोदी ने राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहा था। पीएम मोदी ने कहा था, ‘आपके पिता को उनके दरबारी ‘‘मिस्टर क्लीन (श्रीमान् स्वच्छ) कहते थे, लेकिन उनका जीवन भ्रष्टाचारी नंबर 1 की तरह पूरा हुआ। पीएम मोदी के इस बयान के बाद विपक्ष ने पीएम मोदी की आलोचना की थी।

VVPAT-EVM पर SC ने 21 दलों की याचिका खारिज की

लोकसभा चुनाव के बीच 21 विपक्षी दलों को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष की VVPAT-EVM की 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की मांग को खारिज कर दिया है। टीडीपी और कांग्रेस सहित 21 विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। इन दलों की मांग थी कि चुनाव आयोग को 50 फीसदी वीवीपैट (VVPAT) पर्चियों का ईवीएम से मिलान का आदेश दिया जाए। अदालत में सुनवाई के लिए चंद्रबाबू नायडू, डी. राजा, संजय सिंह और फारूक अब्दुल्ला अदालत में मौजूद रहे। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि इस मामले में दखलअंदाजी नहीं करना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट के याचिका खारिज करने के बाद अब विपक्षी दल दोबारा चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने की सोच रहे हैं।

ई-फाइलिंग से ITR घटने की खबरों से सरकार का इनकार

वित्त मंत्रालय ने आज वित्तीय वर्ष 2018-19 में ई-फाइलिंग करने वालों की संख्या में 6.6 लाख की कमी बताने वाली रिपोर्ट्स से इंकार करते हुए कहा है कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में ई-फाइलिंग में 19% की बढ़ोतरी हुई है। वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर ई फाइलिंग में बड़ोत्तरी की बात कही है। ट्वीट में कहा गया है कि 'आयकर रिटर्न की ई-फाइलिंग में 19% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वित्तीय वर्ष 2017-18 की तुलना में वित्तीय वर्ष 2018-19 में ई-फाइलिंग के जरिए आयकर रिटर्न की संख्या में कमी से संबंधित कुछ गलत खबरें मीडिया में आई हैं।' वहीं दूसरी ओर सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस ने (CBDT) ने भी ई फाइलिंग में कमी की खबरों को गलत बताया। सीबीडीटी की ओर से कहा गया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान ई-फाइल होने वाले इनकम टैक्स रिटर्न की तुलना 2017-18 से नहीं की जा सकती


ईस्टर हमले के जिम्मेदार सभी लोग पकड़े गए या मार दिए गए: श्रीलंकाई सुरक्षाबल

श्रीलंका के पुलिस और सैन्य प्रमुखों ने दावा किया है कि ईस्टर आत्मघाती बमकांड में शामिल सभी इस्लामिक चरमपंथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है या उन्हें मार दिया गया है। उन्होंने कहा कि देश अब सुरक्षित है । सुरक्षा बलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। हमले से संबंध के आरोप में 9 महिलाओं समेत 73 लोगों को अब तक अरेस्ट किया गया है।


Met Gala 2019: अपने लुक के कारण जमकर ट्रोल हुईं प्रियंका चोपड़ा

इस साल के मेट गाला 2019 में बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को अपने लुक के कारण ट्रोल होना पड़ा। दरअसल इस बार मेट गाला में अपने पति निक जोनस के साथ प्रियंका कैंप थीम वाले लुक में नजर आई थीं। सिल्वर गाउन में प्रियंका बिल्कुल अलग ही नजर आ रही थी। दूसरी तरफ निक वाइट कलर की फुल ड्रेस और सिल्वर जूतों में नजर आए। प्रियंका का यह लुक इतना अलग था कि लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया है। कई ट्वीटर यूजर उनके लुक की तुलना 'ऐलिस इन वंडरलैंड' के कैरक्टर मैड हैटर से कर रहे हैं।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

BJP
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned