scriptहिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति, पांच लोगों को किया गया शामिल | Congress delegation visit violence areas | Patrika News
विविध भारत

हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति, पांच लोगों को किया गया शामिल

Delhi Violence: दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी कांग्रेस ( Congress) की टीम
सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने पांच सदस्सीय टीम का किया गठन

Feb 28, 2020 / 05:46 pm

Kaushlendra Pathak

sonia gandhi

दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी कांग्रेस।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ‘उबल’ रही है। उत्तर-पूर्वी ( North East ) दिल्ली में फैली हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि, स्थिति अब नियंत्रण में है। जीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। दुकानें खुल रही हैं और लोग घरों से बाहर भी निकल रहे हैं। हालांकि, हिंसाग्रस्त इलाकों में अभी काफी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी है। इन सबके बीच कांग्रेस ( Congress ) पार्टी ने एक समिति बनाई है, जो हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेगी।
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के कहने पर एक पांच सदस्यीय समित बनाई गई है, जो हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेगी। इस टीम में मुकुल वासिक, सुष्मिता देव, तारिक अनवर, शक्तिसिंह गोहिल और कुमारी शैलजा को शामिल किया गया है। ये सभी लोग उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे और अपनी रिपोर्ट कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे। यहां आपको बता दें कि इससे पहले सोनिय गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दिल्ली हिंसा को लेकर मुलाकात की थी और एक ज्ञापन भी सौंपा था।
congress.jpeg
कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस इस हिंसा को रोकने में नाकामयाब रही। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने गृह मंत्री अमित के इस्तीफे की मांग की थी और केन्द्र सरकार पर काफी गंभीर आरोप भी लगाए थे। यहां आपको बता दें कि हिंसाग्रस्त इलाकों में धारा 144 में 10 घंटे की छूट भी दी गई है।

Home / Miscellenous India / हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति, पांच लोगों को किया गया शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो