scriptJNU मामले पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर तीखा हमला, हिंसा के लिए गृहमंत्री और HRD मंत्री जिम्मेदार | Congress Jairam Ramesh slam on modi government amit shah over jnu violence | Patrika News

JNU मामले पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर तीखा हमला, हिंसा के लिए गृहमंत्री और HRD मंत्री जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2020 07:32:38 pm

Submitted by:

Prashant Jha

जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हिंसा के पांच दिन बाद भी नकाबपोश बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, यह अपने आप में कई सवाल खड़े कड़ रहे हैं।

jairam ramesh

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हिंसा खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी है। छात्रों के प्रदर्शनों का राजनीतिक दलों को भी समर्थन मिल रहा है। वहीं कांग्रेस ने इसको लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने हिंसा के लिए गृहमंत्री और मानव संसाधन मंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। जयराम रमेश ने कहा कि PM 2.0 आज PM 2.5 से अधिक खतरनाक है।

जय राम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हिंसा के पांच दिन बाद भी नकाबपोश बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। यह अपने आप में कई सवाल खड़े कड़ रहे हैं। पुलिस को इन बदमाशों की गिरफ्तारी तत्काल रूप से करनी चाहिए। जयराम रमेश ने जेएनयू विश्वविद्यालय के कुलपति को तुरंत इस्तीफा देने की मांग की।

ये भी पढ़ें: नागरिकता कानून पर CJI बोबडे बोले- देश इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा, पहला लक्ष्य शांति बहाल करना

https://twitter.com/Jairam_Ramesh?ref_src=twsrc%5Etfw

जेएनयू छात्रों ने निकाला मार्च

गौरतलब है कि JNU के छात्रों ने नकाबपोश बदमाशों पर कार्रवाई, कुलपति के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध मार्च निकाला। हालांकि दिल्ली पुलिस ने छात्रों को इस मार्च की इजाजत नहीं दी, लेकिन प्रदर्शनकारी छात्र सड़कों पर उतर आए। छात्र जेएनयू से मंडी हाउस की तरफ आ रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने बीच में ही रोक लिया।

दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी

बता दें कि पांच जनवरी की शाम जेएनयू कैंपस में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इसमें 35 छआत्र और शिक्षक जख्मी हो गए थे। घायल छात्रों को एम्स में भर्ती कराया गया था। वहीं दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो