Congress का 'AAP' सरकार पर गंभीर आरोप, Delhi में corona आंकड़ों की हो रही लीपापोती

  • Delhi में coronavirus को लेकर सियासत गर्म
  • Congress नेता अजय माकन ( Ajay Maken ) ने AK सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) को लेकर देशभर में गंभीर स्थित है। कई राज्यों में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। हालांकि, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( coronavirus in Delhi ) में स्थिति अब सुधरने लगी है और नए केस कम आ रहे हैं। लेकिन, इस महामारी को लेकर कांग्रेस ( Congress ) ने दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) और केन्द्र सरकार ( Central Government ) पर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ( Congress Leader Ajay Maken ) ने कहा कि कोरोना आंकड़ों को लेकर आम आदमी पार्टी ( AAP ) की सरकार लीपापोती कर रही है।

माकन ने दिल्ली सरकार पर जमकर बोला हमला

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ( EX Central Minister ) अजय माकन ( Ajay Maken ) ने कहा कि केजरीवाल सरकार ( Kejriwal Government ) न केवल संक्रमण के आंकड़े बल्कि मौत का आंकड़ा भी छिपा रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के इस काम में मीडिया भी साथ दे रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि विज्ञापन के जरिए सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। माकन ने दावा किया कि AAP सरकार दावा करती है कि दिल्ली में सवा लाख कोरोना ( corona cases in Delhi ) के केस हैं। लेकिन, मैं कहता हूं कि इससे ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आएंगे। अजय माकन ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना को लेकर हर दिन नए-नए दावे कर रही है। साथ ही कोरोना के मामले को अलग-अळग तरीकों से पेश किया जाता है।

आंकड़े छिपा रही है AK सरकार- माकन

कांग्रेस के सीनियर लीडर अजय माकन ( Ajay Maken on Delhi Government ) ने कहा कि दिल्ली में कोरोना ( COVID-19 Death in Delhi ) से मरने वालों के आंकड़े भी छिपाए जा रहे हैं। उन्होंनेे कहा कि मौत पर जमकर खेल हो रहा है। डेट रेट में भी गड़बड़ झाला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दुनिया में सबसे कम डेथ रेट अपने यहां दिखा रही है। लेकिन, इसका कोई पैमान नहीं है। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) से सवाल किए हैं कि क्या दुनिया में सबसे बेहतर हॉस्पिटल दिल्ली में ही मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और तेलंगाना दो ऐसे राज्य हैं, जहां डेड बॉडी ( Dead Body ) की जांच नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर काबू पाने में दिल्ली सरकार फेल हो गई है। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 127,364 पहुंच गया है। इनमें 14,554 केस एक्टिव हैं। 10,9065 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 3745 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में एक हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। हाल ही में कुछ एक्सपर्ट ने दावा किया था कि दिल्ली में कोरोना के नए मामले अब नहीं बढ़ेंगे।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned