script

Aamir Khan Controversy: आमिर के बचाव में आगे आए कांग्रेस नेता, दिया बड़ा बयान

Published: Aug 18, 2020 05:34:24 pm

Aamir Khan के Turkey के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलने पर बढ़ा विवाद
Aamri के समर्थन में आगे आए Congress leader Tariq Anwar

aamir khan controversy

विवाद में घिरे आमिर खान के बचाव में आए कांग्रेस नेता तारिक अनवर

नई दिल्ली। बॉलीवुड ( Bollywood ) में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता आमिर खान ( Aamir khan ) एक बार फिर विवादों की वजह से सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर जमकर आमिर खान का विरोध हो रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता तारिक अनवर ( Tariq anwar ) आमिर खान के बचाव में सामने आए हैं। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान तुर्की ( Turkey )के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नी एमीन एर्दोगन से मिलने की वजह से विवादों में घिर गए हैं।
भारत में इसे लेकर उनकी जमकर आलोचना हो रही है, लेकिन कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने इस मामले में आमिर का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि तुर्की से हमारे राजनयिक संबंध हैं और सिर्फ नाम की वजह से आमिर को टारगेट किया जा रहा है।
कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, टिकट के दामों में की पांच गुना की बढ़ोतरी, जानें क्या है वजह

आमिर खान ने अकसर अपने ब्लॉग या फिर बयानों की वजह से नया विवाद खड़ा कर देते हैं। एक बार फिर उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात कर सुर्खियां बंटोरी। वहीं कांग्रेस नेता तारिक अनवर उनके बचाव में आगे आए हैं।
अनवर ने कहा- ‘तुर्की के साथ हमारे राजनयिक संबंध हैं। अगर तुर्की से शिकायत और समस्या है तो पहले राजनयिक संबंध खत्म करने चाहिए। तुर्की में भारतीय राजदूत ने आमिर खान के वहां के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलने को सराहा है।’
यही नहीं कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि ‘आमिर खान ने मंगल पांडे जैसी फिल्म बनाई, वो हमेशा देशभक्ति की बातें करते हैं। लेकिन कुछ लोग हर चीज को संकीर्ण तरीके से देखते हैं।
तारिक अनवर आमिर की आलोचना करने वालों से सवाल भी किया। उन्होंने पूछा कि क्या आमिर खान की निंदा इसलिए हो रही है क्योंकि उनका नाम आमिर खान है?

घर में स्ट़ॉक कर लें जरूरी चीजें, मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ दिन होगी जोरदार बारिश
दरअसल तुर्की भारत-पाकिस्तान मामलों में हमेशा भारत का विरोध करता आया है। जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद भी तुर्की ने भारत का विरोध किया था। तुर्की एक कट्टरपंथी मुस्किल देश है। यही वजह है कि आमिर की तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात पर सवाल उठ रहे हैं।
टर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दवान ( Emine Erdogan ) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि – दुनिया के जाने माने भारतीय अभिनेता, फिल्मकार और निर्देशक आमिर खान इस्तांबुल में हैं ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। वे अपनी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा ( Laal Singh Chaddha ) की शूटिंग टर्की के तमाम हिस्सों में कर रहे हैं। बस मुस्लिम कट्टरपंथी और भारत के विरोधी इस देश की फर्स्ट लेडी से मुलाकात ने आमिर को एक बार फिर लोगों के निशाने पर ला खड़ा किया है। आईए जानते हैं आमिर खान के वो पांच बड़े विवाद जिससे उन्होंने सुर्खियां बंटोरीं।

ट्रेंडिंग वीडियो