Petrol-Diesel की कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरे Congress नेता, हिरासत में कई कार्यकर्ता

  • Petrol-Diesel की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ( Congress ) का प्रदर्शन
  • देश के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों पर उतर कांग्रेस नेता (Congress Leaders)
  • कहीं बैलगाड़ी ( Bullock Cart ), तो कहीं साइकिल पर बैठक विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल ( Petrol-Diesel ) की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार केन्द्र सरकार ( Central Government ) पर निशाना साध रही है। इसी कड़ी में देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस ( Congress ) के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर कांग्रेसी नेता बैलगाड़ी ( Bullock Cart ) पर बैैठकर प्रदर्शन करते नजर आए, तो कुछ जगहों पर साइकिल और पैदल मार्च भी निकाला गया।

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस नेता CM अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) और LG अनिल बैजल ( Anil Baijal ) के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे। लेकिन, बीच रास्ते ही दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने उन्हें हिरासत में ले लिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक कैंपेन की शुरुआत की, जिसके तहत सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी इस मसले को उठा रही है। राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें।'

वहीं, दिल्ली के प्रीत विहार ( Preet Vihar ) में पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकर्ता बैलगाड़ी से पहुंचे और पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं, कर्नाटक में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ( DK Shivakumar ) साइकिल पर विरोध करने निकले। बिहार की राजधानी पटना में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। पटना ( Patna ) में कई नेता बैलगाड़ी पर नजर आए, तो कुछ नेताओं ने साइकिल पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं, कर्नाटक ( karnataka ) में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ( Siddaramaiah) ने भी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी नेता साइकिल से सड़क पर उतरे और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया। फिलहाल, देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन जारी है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन ( India Lockdown ) के दौरान पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजलों की कीमतों मेॆं लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई । दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसा का इजाफा हुआ है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपए हो गई, जबिक 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल की कीमत 80.53 रुपए पहुंच गया है।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned