scriptDelhi Violence: हिंसा को लेकर राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता, सोनिया गांधी ने गृह मंत्री को हटाने की मांग की | Congress Leaders Reach Rashtrapati Bhavan | Patrika News

Delhi Violence: हिंसा को लेकर राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता, सोनिया गांधी ने गृह मंत्री को हटाने की मांग की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2020 05:51:57 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली हिंसा ( Delhi Violence ) को लेकर राष्ट्रपति ( President ) से मिले कांग्रेस ( Congress ) के नेता
शांति मार्च की जगह अपनी-अपनी गाड़ियों से राष्ट्रपति भवन पहुंचे सभी नेता

congress leaders meet president

राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) को लेकर एक ओर जहां दिल्ल सुलग रही है। वहीं, दूसरी ओर इस पूरे घटनाक्रम पर सियासत भी गरमाई हुई है। इस हिंसा को लेकर कांग्रेस पार्टी बुधवार से केन्द्र सरकार ( Congress ) के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। पहले कांग्रेस ( Congress ) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कई गंभीर आरोप लगाए। वहीं, गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने इस हिंसा को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।
– राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से गृह मंत्री को हटाने की मांग की है।

– सोनिया गांधी ने कहा कि गृह मंत्री और पुलिस दिल्ली हिंसा रोकने में नाकाम रही। उन्होंने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार ने हिंसा की अनदेखी की
– कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि हिंसा की वजह से अब तक 34 लोगों की मौत हुई, 200 से अधिक लोग घायल हैं। करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ। इस मेमोरेंडम में हिंसा के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ ही पीड़ितों को मदद मुहैया कराने की मांग की गई है।

https://twitter.com/ANI/status/1232927576760315905?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/DelhiViolence?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले इस हिंसा ( Violence ) के खिलाफ कांग्रेस पार्टी बुधवार से शांति मार्च निकाल रही है। हालांकि, बुधवार को शांति मार्च के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को रास्ते में रोका गया था। इसके बाद पार्टी ने गुरुवार को विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक शांति मार्च निकालने की घोषणा की थी। इस मार्च में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी शामिल होना था। लेकिन, शांति मार्च का ऐलान कर सभी नेता अपनी-अपनी गाड़ियों से राष्ट्रपति भवन पहुंचे।
https://twitter.com/hashtag/DelhiViolence?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ-साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के नेता राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें शांति के ज्ञापन सौंपेंगे। लेकिन, सवाल यह है कि जब कांग्रेस ने शांति मार्च की घोषणा की थी तो अपनी गाड़ियों से वे राष्ट्रपति भवन क्यों पहुंचे?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो