scriptपाकिस्तान में ननकाना साहिब पर हमला, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने की निंदा | Congress MP Rahul Gandhi condemns attack on Nankana Sahib in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर हमला, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने की निंदा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2020 04:41:33 pm

ट्वीट कर लिखा कि प्रेम से ही किया जा सकता है प्रतिकार।
गुरुद्वारे पर हमला किए जाने के एक दिन बाद आया राहुल का बयान।

Rahul gandhi

Rahul gandhi

नई दिल्ली। पाकिस्तान में गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर सैकड़ों लोगों द्वारा हमला करने के एक दिन बाद, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि कट्टरता खतरनाक है और प्रेम ही इसका एकमात्र प्रतिकार है।
BIG BREAKING: इस दिग्गज शख्सियत ने उठाया संविधान के प्रस्तावना पर सवाल, कहा हटा देना चाहिए इसे

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “ननकाना साहिब पर हमला निंदनीय है और इसकी स्पष्ट रूप से निंदा की जानी चाहिए। कट्टरता एक खतरनाक, पुराना जहर है, जो कोई सीमा नहीं जानता है। प्यार, आपसी सम्मान, समझ इसका एकमात्र ज्ञात प्रतिकार है।”
उनकी टिप्पणी गुरुद्वारे पर एक मुस्लिम भीड़ द्वारा हमला किए जाने के एक दिन बाद आई है। हमले में सिख श्रद्धालु गुरुद्वारे के अंदर फंस गए थे।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1213370110615773186?ref_src=twsrc%5Etfw
इस संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा था कि अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ सांप्रदायिक और घृणित नारे लगाए गए हैं और धर्मस्थल पर पथराव किया गया है।
पाकिस्तानी सूत्रों ने कहा कि भीड़ की अगुवाई मोहम्मद हसन के परिवार ने की थी, जिसने एक सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण किया था और उसका धर्मांतरण किया था। हसन के परिवार ने उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में ऐसा किया।
ब्रेकिंगः भाजपा सांसद ने दी ओवैसी को धमकी, ‘उल्टा टांगकर दाढ़ी काट दूंगा, अभी तक इलाज करा रहा है भाई

ननकाना साहिब पर हमला 1955 के पंत-मिर्जा समझौते का उल्लंघन है, जिसके तहत भारत और पाकिस्तान यह सुनिश्चित करने को लेकर हर संभव प्रयास करने के लिए बाध्य हैं कि धार्मिक स्थलों, जिनका उनके देशों के सदस्यों द्वारा दौरा किया जाता है, उनका उचित रखरखाव किया जाएगा और उनकी पवित्रता संरक्षित रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो